धौनी नहीं ले रहे संन्यास, कोच को दिखाने के लिए गेंद ली

लीड्स :भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज मंगलवार को खत्म हो गयी. इंग्लैंड ने आखिरी वनडे आठ विकेट से जीत कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. मैच के बाद जब महेंद्र सिंह धौनी मैदान से लौट रहे थे, तो उन्होंने अंपायर से गेंद ले ली थी, जिसके बाद से ये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 20, 2018 7:31 AM
लीड्स :भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज मंगलवार को खत्म हो गयी. इंग्लैंड ने आखिरी वनडे आठ विकेट से जीत कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. मैच के बाद जब महेंद्र सिंह धौनी मैदान से लौट रहे थे, तो उन्होंने अंपायर से गेंद ले ली थी, जिसके बाद से ये कयास लगाये जा रहे हैं कि धौनी वनडे क्रिकेट से संन्यास का मन बना चुके हैं और ये उनका आखिरी वनडे मैच था. हेड कोच रवि शास्त्री ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर क्यों धौनी मैदान से गेंद लेकर आये थे.
क्रिकबज में छपी खबर के मुताबिक धौनी के रिटायरमेंट की खबरों को झूठा बताते हुए शास्त्री बोले : एमएस वो गेंद गेंदबाजी कोच भरत अरुण को दिखाना चाहते थे. वह भरत अरुण को दिखाना चाहते थे कि गेंद की स्थिति क्या है, जिससे कंडीशंस का पता चल सके. धौनी ने वनडे सीरीज के आखिरी के दोनों मैच में धीमी पारी खेली, जिसको लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही है. रवि शास्त्री ने कहा : यह बकवास है. धौनी कहीं नहीं जा रहे हैं. उन्होंने गेंद गेंदबाजी कोच भरत अरुण को दिखाने के लिए ली थी.

संन्यास की बातों ने क्यों पकड़ा तूल

वीडियो के साथ लोग धौनी के संन्यास के कयास लगा रहे थे, क्योंकि ऐसा ही कुछ वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले कर चुके हैं. महेंद्र सिंह धौनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था. उस वक्त ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला गया टेस्ट ड्रॉ रहा था और उसमें धौनी मैच के बाद स्टंप को उखाड़ कर अपने साथ ले गये थे. ऐसे में बॉल लेकर जाने पर लोगों ने उनके संन्यास की अटकलें लगानी शुरू कर दी.

एमएस धौनी का खराब प्रदर्शन

वनडे सीरीज में धौनी का प्रदर्शन औसत रहा. इसके कारण धौनी इस वक्त अपने फैंस के निशाने पर हैं. उन्होंने तीन मैचों की सीरीज में दो मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 79 रन बनाये. उनका अधितकम स्कोर 42 रन रहा. दूसरे वनडे के दौरान उन्होंने 59 गेंदों पर 37 रन बनाये थे. इस दौरान चार गेंद डॉट होने पर स्टेडियम में मौजूद लोगों ने हूटिंग भी शुरू कर दी थी. भारत यह मैच हार गया था.हालांकि, बाद में विराट कोहली, सुनील गावसकर आदि धोनी के बचाव में आए थे

Next Article

Exit mobile version