जानें, वीरेंद्र सहवाग ने हाथ जोड़कर क्यों की ऐसी गुजारिश…

भारतीय क्रिकेट टीम के शीर्ष पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने रोचक ट्‌वीट के लिए जाने जाते हैं, लेकिन आज उन्होंने एक बहुत ही गंभीर लेकिन प्रभावशाली ट्‌वीट किया है. सहवाग ने भोजन की महत्ता बताते हुए लोगों से आग्रह किया है कि कृपया भोजन को बर्बाद ना करें, क्योंकि जो आपके लिए बेकार है या […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2018 11:43 AM

भारतीय क्रिकेट टीम के शीर्ष पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने रोचक ट्‌वीट के लिए जाने जाते हैं, लेकिन आज उन्होंने एक बहुत ही गंभीर लेकिन प्रभावशाली ट्‌वीट किया है. सहवाग ने भोजन की महत्ता बताते हुए लोगों से आग्रह किया है कि कृपया भोजन को बर्बाद ना करें, क्योंकि जो आपके लिए बेकार है या जिसे आप मूल्यवान नहीं मानते वह किसी दूसरे के लिए अनमोल है. इसलिए कृपया भोजन को बर्बाद ना करें, अगर भोजन ज्यादा हो तो उसे किसी गरीब को दान दें या फिर किसी रोटी बैंक तक पहुंचा दें ताकि वह किसी जरूरतमंद को मिल सके.

वीरेंद्र सहवाग ने अपनी बात का समर्थन करने के लिए एक वीडियो भी पोस्ट किया है जो उत्तरी अमेरिका के सबसे गरीब देश हैती का है, जहां के लोग भुखमरी के इस कदम शिकार हैं कि मिट्टी और नमक मिलाकर रोटी और बिस्किट बनाकर उसे खाने पर मजबूर हैं. गौरतलब है कि यह देश बहुत ही गरीब है और यहां के लोगोंकि औसत आय दो डॉलर से भी कम है. फल, दूध और अन्य खाने की चीजें लोगों के लिए सपना हैं. इन चीजों को यहां रईसी की चीज माना जाता है.

Next Article

Exit mobile version