नेटवेस्ट ट्रॉफी में स्लेजिंग के शिकार हुए थे मोहम्‍मद कैफ, नासिर हुसैन ने कहा था ”बस ड्राइवर”

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्‍मद कैफ ने इंग्‍लैंड टीम के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन को लेकर बड़ा खुलासा किया है. कैफ ने बताया कि नासिर हुसैन ने उन्‍होंने बस ड्राइवर कहकर चिढ़ाया था. उन्‍होंने बताया, यह वाक्‍या 2002 के नेटवेस्‍ट ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले के दौरान हुआ था. मुकाबला इंग्‍लैंड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 28, 2018 8:55 PM

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्‍मद कैफ ने इंग्‍लैंड टीम के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन को लेकर बड़ा खुलासा किया है. कैफ ने बताया कि नासिर हुसैन ने उन्‍होंने बस ड्राइवर कहकर चिढ़ाया था.

उन्‍होंने बताया, यह वाक्‍या 2002 के नेटवेस्‍ट ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले के दौरान हुआ था. मुकाबला इंग्‍लैंड के लॉड्स में खेला गया था. उसी मैच में तात्‍कालिन भारतीय टीम के कप्‍तान सौरव गांगुली ने मैच जीतने के बाद टी-शर्ट उतार कर लहराया था और बदला लिया था.

कैफ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात का खुलासा किया. दरअसल एक फैन्‍स ने उनके यह बात जानना चाहा और पूछा, नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में आप और युवराज सिंह आपस में क्या बात कर रहे थे? क्या इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने किसी तरह के अपशब्द इस्तेमाल किया था. इसका जवाब देते हुए कैफ ने लिखा, हां, नासिर हुसैन ने सच में मुझे बस ड्राइवर कहा था.

* कैफ और युवराज की शानदार पारी ने दिलायी थी टीम इंडिया को जीत

2002 नेटवेस्‍ट ट्रॉफी के फाइनल में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए इंग्‍लैंड की टीम ने कप्तान नासिर हुसैन और मार्कस ट्रेस्कॉथिक की शतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 325 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया था.

जवाब में टीम इंडिया ने 8 विकेट खोकर 49 ओवर और तीन गेंद पर 326 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया था. इस मैच में कप्‍तान गांगुली (60) और सहवाग (45) ने अच्‍छी शुरुआत दिलायी थी, लेकिन मध्‍यम क्रम ने हार का रास्‍ता साफ कर दिया था. लेकिन युवराज सिंह (69) और मोहम्‍मद कैफ (नाबाद 87) की पारी ने टीम इंडिया को जीत दिला दिया. भारत ने यह मैच दो विकेट से जीता था.

* गांगुली ने उतारा था टी-शर्ट

इसी मैच में सौरव गांगुली ने अपना टी-शर्ट उतार कर स्‍टेडियम में लहराया था. जो आज भी याद किया था. दरअसल गांगुली ने टी-शर्ट उतारकर इंग्‍लैंड टीम के खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ को जवाब दिया था. फ्लिंटॉफ ने उसी प्रकार मुंबई में भारत के खिलाफ मैच जीतने के बाद टी-शर्ट उतारकर लहराया था.

Next Article

Exit mobile version