18 करोड़ लोगों ने देखा आईसीसी महिला विश्व कप

दुबई : आईसीसी महिला विश्व कप टूर्नामेंट के मुकाबलों को दुनिया भर से करीब 18 करोड़ दर्शकों नेदेखा. जिसमें मिताली राज की अगुवाई वाली भारतीय टीम फाइनल में इंग्लैंड से हारकर उप विजेता रही थी. भारत में करीब 15.6 करोड़ लोगों ने टूर्नामेंट के मुकाबले देखे जिसमें से आठ करोड़ दर्शक ग्रामीण क्षेत्र से थे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 10, 2017 4:25 PM

दुबई : आईसीसी महिला विश्व कप टूर्नामेंट के मुकाबलों को दुनिया भर से करीब 18 करोड़ दर्शकों नेदेखा. जिसमें मिताली राज की अगुवाई वाली भारतीय टीम फाइनल में इंग्लैंड से हारकर उप विजेता रही थी.

भारत में करीब 15.6 करोड़ लोगों ने टूर्नामेंट के मुकाबले देखे जिसमें से आठ करोड़ दर्शक ग्रामीण क्षेत्र से थे जबकि फाइनल देखने वाले लोगों की संख्या 12.6 करोड़ रही. भारत के शानदार प्रदर्शन से देश में महिला क्रिकेट मुकाबले देखने वाले लोगों में 500 प्रतिशत का इजाफा हुआ.

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप: तो इसलिए हार गयी भारतीय टीम, पढ़ें मिताली ने क्या कहा

आईसीसी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार 2013 में पिछले चरण की तुलना में मैच देखने के घंटों में भी करीब 300 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई. विज्ञप्ति के मुताबिक, सभी क्षेत्रों में दर्शकों में काफी वृद्धि हुई है लेकिन 2013 की तुलना में दक्षिण अफ्रीका में मैचों के घंटे में आठ गुना इजाफा हुआ और भारत में इसमें काफी बढ़ोतरी हुई विशेषकर ग्रामीण इलाकों में.

यह महिला क्रिकेट के लिये अच्छे समय की शुरुआत है : मिताली राज

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, हम महिला विश्व कप के असर को देखकर काफी खुश हैं. हमें लगा कि महिला क्रिकेट के लिये यह समय सही था जिससे हम खेल के दर्शकों में बढ़ोतरी कर सकते हैं और ये संख्यायें इसकी पुष्टि करती हैं.

महिला क्रिकेट टीम की पराजय को 125 करोड़ देशवासियों ने अपने कंधे पर उठाया : प्रधानमंत्री मोदी

विश्व कप की रनरअप महिला क्रिकेट टीम ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की

Next Article

Exit mobile version