जब युवराज ने बोल्ट को हराया, बोले- ”इस ग्रह पर मैं अकेला शख्स, जिसने बोल्ट को हराया”

नयी दिल्ली : विश्व रिकॉडधारी एथलीट जमैका के उसेन बोल्ट भले ही अपने कैरियर की आखिरी रेस में गोल्ड जीतने से चूक गये. लेकिन फिर भी उनका क्रेज खत्‍म होने वाला नहीं है. अपने आखिरी रेस में भागने के साथ ही वो 100 मीटर के फर्राटा दौड़ से संन्यास ले लेंगे. इसकी घोषणा वो पहले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 6, 2017 11:52 AM

नयी दिल्ली : विश्व रिकॉडधारी एथलीट जमैका के उसेन बोल्ट भले ही अपने कैरियर की आखिरी रेस में गोल्ड जीतने से चूक गये. लेकिन फिर भी उनका क्रेज खत्‍म होने वाला नहीं है. अपने आखिरी रेस में भागने के साथ ही वो 100 मीटर के फर्राटा दौड़ से संन्यास ले लेंगे. इसकी घोषणा वो पहले ही कर चुके हैं. कल उन्हें रेस में आखिरी बार देखने के लिए स्टेडियम में दर्शक उमड़ पड़े. हालांकि लोगों को निराशा हाथ लगी.

इधर बोल्ट को उनके चाहने वाले अपनी-अपनी तरह से विदाई दे रहे हैं और भविष्य की शुभकामनाएं भी दे रहे हैं. टीम इंडिया के कई दिग्‍गज खिलाड़ी भी भला इसमें कहां पीछे रहने वाले हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और युवराज सिंह ने बोल्‍ट को रेस की दुनिया से विदाई की शुभकामनाएं दी हैं.

कोहली ने एक वीडियो मैसेज बोल्‍ट के लिए सोशल मीडिया पर छोड़ा है तो युवराज सिंह ने एक पुरानी वीडियो अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर अपलोड किया है. वीडियो काफी पुराना है, लेकिन इसमें युवराज सिंह बोल्ट को रेस में मात देते दिख रहे हैं. वीडियो साल 2014 की एक प्रदर्शनी का है. जिसमें विश्व के सबसे तेज धावक जमैका के उसेन बोल्ट और युवराज सिंह क्रिकेट के मैदान में आमने-सामने थे. इस मैच में ट्रैक के बेताज बादशाह बोल्ट ने क्रिकेट के मैदान पर भी अपना जलवा दिखाया और युवराज की टीम के खिलाफ मैच में 5 छक्के भी जड़े थे. बोल्‍ट ने 19 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाये थे.

लेकिन इसके उलट ट्रैक पर बोल्‍ट युवराज से पिछड़ गये थे. युवराज ने 100 मीटर की प्रदर्शनी रेस में उसेन बोल्ड को पछाड़ा था. अब युवराज सिंह ने उस पुराने वीडियो को एक बार फिर इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए युवराज ने लिखा है- ‘देखिए, मैं इस ग्रह पर अकेला शख्स हूं जो उसेन बोल्ट को हरा सकता है.’

बोल्ट को विदाई रेस में पछाड़कर गेटलिन ने गोल्ड जीता, लेकिन करना पड़ा दर्शकों की हूटिंग का सामना

गौरतलब हो कि उसेन बोल्‍ट विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 100 मीटर रेस में तीसरे स्थान पर रहे और उन्हें ब्रॉन्ज से संतोष करना पड़ा. बोल्‍ट को अमेरिका के अनुभवी जस्टिन गेटलिन ने विदाई रेस में पछाड़ते हुए यहां विश्व चैंपियनशिप का पुरुषों की 100 मीटर दौड़ का खिताब जीत लिया.

Next Article

Exit mobile version