टेस्ट टीम में वापसी के लिए गुप्टिल को अभी खेलनी होंगी कई और शानदार पारियां : कोच

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने कहा कि सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे में रिकार्ड शतकीय पारी उनकी टेस्ट टीम में वापसी के लिए पर्याप्त नहीं है. गुप्टिल ने हैमिल्टन में 138 गेंदों पर नाबाद 180 रन बनाये जिससे न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 2, 2017 2:10 PM

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने कहा कि सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे में रिकार्ड शतकीय पारी उनकी टेस्ट टीम में वापसी के लिए पर्याप्त नहीं है. गुप्टिल ने हैमिल्टन में 138 गेंदों पर नाबाद 180 रन बनाये जिससे न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर करायी.

यह किसी कीवी बल्लेबाज की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत पारी है. हेसन ने गुप्टिल की पारी को बेजोड़ करार दिया लेकिन उन्होंने कहा कि इस 30 वर्षीय बल्लेबाज को पहले भी टेस्ट स्तर पर आजमाया जा चुका है लेकिन वे सफल नहीं रहे. उन्होंने कहा कि गुप्टिल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरु होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम में नहीं चुना जाएगा. हेसन ने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा, ‘‘वह टेस्ट टीम में नहीं है.

आप अभी मार्टिन के रिकार्ड को देख लीजिए और फिर फैसला करिये. विश्व भर में खिलाडियों के कई उदाहरण हैं जो एक प्रारुप में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन अन्य में नहीं और इसलिए तीन अलग अलग प्रारुप हैं. ” गुप्टिल का वनडे में औसत 43.98 है लेकिन टेस्ट मैचों में उन्होंने 29.38 की औसत से ही रन बनाये हैं. उन्होंने पिछले साल भारत दौरे के बाद टेस्ट टीम से हटा दिया गया था. उन्होंने भारतीय दौरे में छह पारियों में केवल एक अर्धशतक लगाया था.

Next Article

Exit mobile version