# मी टू का मसला

एक जमाने में तहलका डॉट कॉम जैसे नेटवर्क ने सियासत में तहलका मचाया था. कुछ इसी अंदाज में # मी टू ने कोहराम मचा रखा है. पाकीजा की मीना कुमारी की ऐसी ही फरियाद किसी ने न मानी थी. सपने में आने वाला हैस-टैग सेलेब्रिटी मर्दों की पेशानी पर बल डाल रहा है. जाने यह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2018 6:14 AM

एक जमाने में तहलका डॉट कॉम जैसे नेटवर्क ने सियासत में तहलका मचाया था. कुछ इसी अंदाज में # मी टू ने कोहराम मचा रखा है. पाकीजा की मीना कुमारी की ऐसी ही फरियाद किसी ने न मानी थी. सपने में आने वाला हैस-टैग सेलेब्रिटी मर्दों की पेशानी पर बल डाल रहा है.

जाने यह मन कहां बहका हो. सच या झूठ, फिलहाल इसकी आंच ने कई हस्तियों को अपने आगोश में ले रखा है. सोशल मीडिया के तंग झरोखे से उछाला गया कीचड़ ने निश्चित रूप से सफेदपोशों को दागी बना दिया है. बात चाहे जो भी हो, बतंगड़ तो बन ही गयी है. ‘सच का सामना’ एक मशहूर टीवी सीरियल लोगों को याद होगा.

उस सच की जरूरत वही जाने, मगर सच के बहाने चटखारे खूब परोसे गये थे. मुहिम से किसी को फायदा हो या न हो, डर इस बात का है कि इस सियासी चाल में उलझी ‘जनाना बिरादरी ‘ फिर मात न खा जाये. इतिहास गवाह है अग्निपरीक्षा सीता ने ही दी है!

एमके मिश्रा, रातू, रांची

Next Article

Exit mobile version