मिशन बदला! बोले आर्मी चीफ बिपिन रावत- हम जवाब नहीं देते, करते हैं कार्रवाई

नयी दिल्ली: पाकिस्तान की बर्बरता पर पूरे देश में आक्रोश का माहौल है, इसी बीच आर्मी चीफ जेनरल बिपिन रावत ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सेना जवाब नहीं देती बल्कि कार्रवाई करके दिखाती है. आतंकी घुसपैठ रोकने के लिए राज्य में सेना पूरी तरह से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 4, 2017 1:59 PM

नयी दिल्ली: पाकिस्तान की बर्बरता पर पूरे देश में आक्रोश का माहौल है, इसी बीच आर्मी चीफ जेनरल बिपिन रावत ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सेना जवाब नहीं देती बल्कि कार्रवाई करके दिखाती है. आतंकी घुसपैठ रोकने के लिए राज्य में सेना पूरी तरह से अलर्ट है. बैंकों में लूटपाट की घटनाओं को रोकने के लिए सेना सर्च ऑपरेशन लगातार चला रही है.

सैनिकों के शवों से बर्बरता पर भारत का कड़ा रुख, पाकिस्तान का आरोपों से इनकार

आर्मी चीफ रावत ने कहा कि सेना घाटी में आतंकियों की घुसपैठ को लेकर अलर्ट है. घुसपैठ वाली जगहों पर पहले के मुकाबले सुरक्षा चाक-चौबंद की गयी है. घुसपैठ के लिए आतंकी बर्फ पिघलने का इंतजार करते हैं और आजकल का मौसम उनके लिए अनुकूल है. सेना घुसपैठ और आतंकी वारदातों को लेकर पूरी तरह सजग और अलर्ट है.

बेलगाम होता पाकिस्तान

आपको बता दें कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के कई इलाकों में आतंकवादियों के खिलाफ गुरुवार को एक बड़ा अभियान शुरू किया , लेकिन पथराव करने वाली भीड़ उनके प्रयासों में बाधा डालने के कार्य में जुटी हुई है. इस संबंध में पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद शोपियां जिले के जैनपोर के छह गांवों में ये अभियान शुरू किये गए हैं.

किसने कहा, आ गया पाकिस्तान से निर्णायक युद्ध का वक्त, पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दो

भारत ने पाक उच्चायुक्त को किया तलब

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सैनिकों के शव क्षत-विक्षत करने के मुद्दे पर भारत ने बुधवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया. साफ लहजे में कहा कि पाक दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे. नहीं तो समय आने पर ठोस जवाब दिया जायेगा. सबूत देते हुए कहा कि सैनिकों के खून के निशान नियंत्रण रेखा के पार तक गये हैं, जिससे पाक सैनिकों की संलिप्तता का पता चलता है. भारत इस मामले को भड़काने की कार्रवाई मानता है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि पाक सेना ने पूर्व नियोजित साजिश के तहत अमानवीय तरीके से भारतीय सैनिकों को मारा है. अपने जवानों को सीमा के अंदर दाखिल करने के लिए पाक सैनिकों ने बेवजह फायरिंग की. इस संबंध में सभी सबूत बासित को सौंप दिये गये हैं. दरअसल, पाक ने मंगलवार को इस घटना में अपनी संलिप्तता से इनकार करते हुए भारत से साक्ष्य की मांग की थी. मालूम हो कि एक मई को पाकिस्तान की ‘बार्डर एक्शन टीम’ ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ क्षेत्र में 250 मीटर भीतर घुस कर नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर की हत्या कर दी. बाद में शव को क्षत-विक्षत भी कर दिया था.

बोले रक्षा मंत्री सेना पर रखें भरोसा

रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि पाक सेना की मदद के बिना यह घटना हो ही नहीं सकती थी. लोगों से भारतीय सेना पर भरोसा बनाये रखने की अपील की.

50 छात्रों को वापस भेजा

भारत ने बुधवार को उन 50 पाकिस्तानी छात्रों को वापस भेज दिया, जो एक गैर सरकारी संगठन के आमंत्रण पर दिल्ली आये थे. सरकार ने इस गैर सरकारी संगठन को इन छात्रों की ऐसे समय पर मेजबानी न करने की सलाह दी. यह भी कहा कि ऐसे माहौल में यह उचित नहीं है.

Next Article

Exit mobile version