किसने कहा, आ गया पाकिस्तान से निर्णायक युद्ध का वक्त, पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दो

undefined नयी दिल्ली : भारत के दो जवानों को मारने के बाद उनके शवों के साथ कीगयी बर्बरता से पूरा देश गुस्से में है. शहीद हेमराज की मां ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ निर्णायक जंग का वक्त आ गया है. लांसनायक हेमराज भी पाकिस्तानी सेना की बर्बरता का शिकार हुए थे. हेमराज के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 2, 2017 11:01 AM

undefined

नयी दिल्ली : भारत के दो जवानों को मारने के बाद उनके शवों के साथ कीगयी बर्बरता से पूरा देश गुस्से में है. शहीद हेमराज की मां ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ निर्णायक जंग का वक्त आ गया है. लांसनायक हेमराज भी पाकिस्तानी सेना की बर्बरता का शिकार हुए थे. हेमराज के परिजनों ने भारत सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई की जाये.

सुरक्षा बलों ने लिया शहीद हेमराज का बदला, पत्नी ने की मांग आतंकी का सिर काटकर भारत लायें

हेमराज के परिजनों ने कहा, ‘जब हमारा बेटा शहीद हुआ था, तो उस समय एक सिर के बदले 10 सिर लाने की बात कही गयी थी, लेकिन अब तक सरकार ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की. हमारी सरकार से मांग है कि जल्द ही पाकिस्तान के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई हो, जिससे हमारे और ज्यादा नौजवान शहीद न हों और शहीद होने पर उनके शवों के साथ ऐसा बर्ताव न हो.’

पाकिस्तान की कायरतापूर्ण कारवाई में शहीद हुए दो जवानों के पार्थिव शरीरमंगलवारको जम्मू लाये जायेंगे, जहां सेना प्रमुख बिपिन रावत उन्हें श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद शहीदों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव भेज दिया जायेगा.

भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को शहीद हेमराज की पत्नी ने सराहा

सेना के नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेस सागर शहीद हुए हैं. परमजीत सिंह पंजाब के तरनतारण जिले के जबकि प्रेस सागर यूपी के देवरिया जिले के रहनेवाले थे.

हमले में शहीद हुए बीएसएफ के जवान प्रेम सागर के भाई ने कहा, ‘मेरा भाई शहीद हुआ है, हमें इस बात पर गर्व है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करना चाहूंगा कि जैसे पाकिस्तान हमारे जवानों के साथ करता है, वैसे ही हम भी उनके साथ करें.’

शहीद हेमराज की विधवा सौरभ कालिया के पिता से सहमत, कहा- अंतरराष्ट्रीय न्यायालय नहीं जाने का निर्णय दुर्भाग्यपूर्ण

उत्तर प्रदेश के देवरिया निवासी 50 वर्षीय प्रेम सागर ने सोमवार सुबह ही पत्नी से फोन पर बात की थी. पत्नी ने प्रेमसागर की तबीयत और ब्लड प्रेशर के बारे में पूछा था. देर रात खबर मिली कि वह शहीद हो गये.

बेटियां बोलीं : हम लेंगे बदला

प्रेम सागर की दो बेटियों ने पाकिस्तान से बदला लेने की बात कही है. उनकी बेटियों ने गुहार लगायी है कि उनके पिता के नहीं होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही उनकी देखरेख करें.

Next Article

Exit mobile version