अजमेर धमाका कांड: इंद्रेश कुमार व साध्वी प्रज्ञा को एनआइए की क्लीन चिट, 10 साल पहले हुआ था धमाका

जयपुर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने सोमवार को जयपुर की अदालत में आरएसएस के मुसलिम मंच के नेता इंद्रेश कुमार और साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ सप्लीमेंट्री फाइनल रिपोर्ट दाखिल की. इसमें एनआइए ने कहा, दोनों के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है. कोर्ट 17 अप्रैल को फैसला सुनायेगी. जयपुर की कोर्ट ने इस मामले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 5, 2017 7:53 AM

जयपुर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने सोमवार को जयपुर की अदालत में आरएसएस के मुसलिम मंच के नेता इंद्रेश कुमार और साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ सप्लीमेंट्री फाइनल रिपोर्ट दाखिल की. इसमें एनआइए ने कहा, दोनों के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है. कोर्ट 17 अप्रैल को फैसला सुनायेगी. जयपुर की कोर्ट ने इस मामले में एनआइए से पूछा कि अब तक फरार चल रहे चार आरोपियों की संपत्ति का ब्यौरा क्यों दाखिल नहीं किया गया. एनआइए ने बताया कि साध्वी और इंद्रेश के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है, ताकि मामले की जांच को आगे बढ़ाया जा सके.

10 साल पहले धमाका

11 अक्तूबर 2007 को दरगाह परिसर में हुए बम विस्फोट में तीन जायरीन मारे गये थे. 15 जख्मी हो गये थे. विस्फोट के बाद पुलिस को तलाशी के दौरान एक और लावारिस बैग मिला जिसमें बम के साथ टाइमर लगा था. अभियोजन पक्ष की ओेर से 149 गवाहों के बयान दर्ज कराये गए. लेकिन गवाही के दौरान 24 से अधिक गवाह अपने बयानों से मुकर गये थे.

Next Article

Exit mobile version