दिल्ली तक पहुंच सकती है कर्नाटक डायरी मामले में जांच की आंच, कई बड़े कांग्रेसी नेता से हो सकती है पूछताछ

बेंगलुरु : अभी हाल ही में कनार्टक के कांग्रेसी नेता की डायरी से हुई करोड़ों रुपये के लेन-देन के मामले में कांग्रेस के कई बड़े नेता भी जांच की जद में आ सकते हैं. संभावना जाहिर की जा रही है कि कांग्रेस मुख्यालय में भी कांग्रेस के दिग्गजों से इस मामले में पूछताछ की जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 28, 2017 1:04 PM

बेंगलुरु : अभी हाल ही में कनार्टक के कांग्रेसी नेता की डायरी से हुई करोड़ों रुपये के लेन-देन के मामले में कांग्रेस के कई बड़े नेता भी जांच की जद में आ सकते हैं. संभावना जाहिर की जा रही है कि कांग्रेस मुख्यालय में भी कांग्रेस के दिग्गजों से इस मामले में पूछताछ की जा सकती है. बेंगलुरु मिरर में छपी खबर के अनुसार, कर्नाटक में पिछले दिनों सामने आये कथित 600 करोड़ के डायरी रिश्वत मामले की जांच की आंच अब देश की राजधानी दिल्ली तक पहुंच सकती है. पिछले साल मार्च में कांग्रेस के विधानपार्षद के गोविंदराजू के घर से मिली डायरी में कथित तौर पर बड़े राजनेताओं को करोड़ों रुपये देने का जिक्र था. आयकर विभाग की ओर से इस मामले की जांच की जा रही है.

बेंगलुरु मिरर की खबर में इस बात का जिक्र किया गया है कि आयकर विभाग की ओर से जब्त की गयी डायरी में प्रदेश स्तर के जिन नेताओं का नाम सामने आया था, उन्हें समन भेजकर पूछताछ करने के बाद अब उसके अधिकारी दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय आकर बड़े नेताओं भी से पूछताछ कर सकते हैं. अखबार में सवाल उठाया गया है कि इस मामले में क्या आयकर विभाग सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मोतीलाल वोरा आदि जैसे वरिष्ठ और दिग्गज कांग्रेसी नेताओं से भी पूछताछ करेगा?

अखबार ने लिखा है कि इस संबंध में पुष्टि के लिए जब आयकर विभाग के अधिकारियों से बात की गयी, तो विभाग के एक बड़े अधिकारी ने सिर्फ इतना कहा कि मैं पहले से इस बारे में कुछ भी कहकर जांच और मामले पर कोई असर नहीं पड़ने देना चाहता.

Next Article

Exit mobile version