मुंबई कांग्रेस प्रमुख ने सरकार पर लगाया विपक्षी नेताओं को नजरबंद रखने का आरोप

मुंबई : मुंबई कांग्रेस प्रमुख संजय निरुपम ने पुलिस द्वारा उन्हें नजरबंद किए जाने का दावा किया, लेकिन पुलिस ने उनके इस आरोप को खारिज किया है. निरुपम की आज यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसभा स्थल पर पार्टी कार्यकर्ताओं के ‘मौन’ मार्च का नेतृत्व करने की योजना थी. मुंबई पुलिस ने कहा कि निरुपम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 24, 2016 3:58 PM

मुंबई : मुंबई कांग्रेस प्रमुख संजय निरुपम ने पुलिस द्वारा उन्हें नजरबंद किए जाने का दावा किया, लेकिन पुलिस ने उनके इस आरोप को खारिज किया है. निरुपम की आज यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसभा स्थल पर पार्टी कार्यकर्ताओं के ‘मौन’ मार्च का नेतृत्व करने की योजना थी. मुंबई पुलिस ने कहा कि निरुपम के घर के बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती कुछ बडी परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर शहर भर में किए गए सुरक्षा प्रबंधों का हिस्सा था.

निरुपम ने कहा, ‘‘मेरे घर के बाहर भारी पुलिस बंदोबस्त है और मुझे बाहर जाने से रोका जा रहा है.’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘वर्तमान लोकतांत्रिक व्यवस्था में विपक्षी नेताओं को असल में नजरबंद रखा जा रहा है.’ निरुपम के आरोप के बारे में पूछे जाने पर मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी अशोक दूधे ने कहा, ‘‘हमने प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने तथा किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए पूरे शहर में पुलिसकर्मी तैनात किए हैं, खासकर प्रधानमंत्री के काफिले के मार्ग पर.’ कांग्रेस नेता ने कहा कि कुछ ज्वलंत मुद्दों को उठाने के लिए मोर्चे की शांतिपूर्ण मार्च निकालने की योजना थी.

Next Article

Exit mobile version