नवजोत सिद्धू ने की राहुल गांधी से मुलाकात, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल!

नयी दिल्ली : पूर्व क्रिकेटरनवजाेतसिंहसिद्धू ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकातकी. पूर्व राज्यसभा सांसद और अब आवाज ए पंजाब नाम का राजनीतिक फ्रंट बना चुके नवजोत सिंह सिद्धूऔर राहुल गांधी के बीच हुई इस सीक्रेट मुलाकात को लेकर राजनीति गलियारों में चर्चा तेज हो गयी है. बताया जाता है कि इस मुलाकात के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 20, 2016 6:24 PM

नयी दिल्ली : पूर्व क्रिकेटरनवजाेतसिंहसिद्धू ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकातकी. पूर्व राज्यसभा सांसद और अब आवाज ए पंजाब नाम का राजनीतिक फ्रंट बना चुके नवजोत सिंह सिद्धूऔर राहुल गांधी के बीच हुई इस सीक्रेट मुलाकात को लेकर राजनीति गलियारों में चर्चा तेज हो गयी है. बताया जाता है कि इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब 40 मिनट तक बातचीत हुई.

समझा जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर इस्ट सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. पहले इस सीट से उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू का नाम चल रहा था. कांग्रेस ने इस बार एक परिवार के एक ही सीट को टिकट देने का नियम बनाया है, ऐसे में सिद्धू के लड़ने पर उनकी पत्नी को उम्मीदवार नहीं बनाया जा सकता है, हालांकि राजनीति में अपवाद भी होते हैं.यह माना जा रहा है कि नवजोत के सीधे चुनाव लड़ने पर पार्टी को अधिक लाभ होगा. कांग्रेस आज पंजाब चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर सकती है. चर्चा यह भी है कि अगर कांग्रेस चुनाव जीत जाती है तो नवजोत सिंह सिद्धू कोउपमुख्यमंत्री बनाने की भी बात कही गयी है.

उधर, इस मुलाकात से कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह नाराजबतायेजारहेहैं. अमरिंदर सिंह खेमा का मानना है कि सिद्धू की वजह से पार्टी में मतभेद पैदा हो सकते हैं. वहीं, अमरिंदर सिंह के पुरजोर विरोधी माने जाने वाले पीएस बाजवा भी सिद्धू को कांग्रेस पार्टी में आने के लिए मनाने में लगे हुए हैं.

मालूम हो कि क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने भाजपा का साथ काफी पहले छोड़ दिया है. इससेपहले यह माना जा रहा था कि वहआप में शामिल हो सकते हैं. लेकिन उन्होंने अपना फ्रंट तैयार करके सबको चौंका दिया था. सिद्धू ने 18 जुलाई को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने इसी साल 28 अप्रैल को राज्यसभा में मनोनीत सदस्य के रूप में शपथ ली थी लेकिन संसद के मानसून सत्र के पहले ही दिन उच्च सदन की कार्यवाही के दौरान ही इस्तीफा देकर उन्होंने सियासी जगत में हलचल मचा दी थी.

Next Article

Exit mobile version