नीलाभ मिश्रा बने नेशनल हेराल्ड के प्रधान संपादक, जल्द शुरू होगा प्रकाशन

नयी दिल्ली : कांग्रेस अपने मुखपत्र ‘नेशनल हेराल्ड’ का प्रकाशन फिर से आरंभ करेगा और वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्रा को इसका नया प्रधान संपादक नियुक्त किया गया है. यह अखबार 2008 से बंद है. अखबार की प्रकाशन कंपनी एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) के प्रबंध निदेशक और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने आज बताया, ‘‘1937 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 31, 2016 4:40 PM

नयी दिल्ली : कांग्रेस अपने मुखपत्र ‘नेशनल हेराल्ड’ का प्रकाशन फिर से आरंभ करेगा और वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्रा को इसका नया प्रधान संपादक नियुक्त किया गया है. यह अखबार 2008 से बंद है.

अखबार की प्रकाशन कंपनी एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) के प्रबंध निदेशक और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने आज बताया, ‘‘1937 में पंडित जवाहरलाल नेहरू द्वारा स्थापित कंपनी एजेएल ने अंग्रेजी अखबार नेशनल हेराल्ड और हिंदी अखबार नवजीवन का प्रकाशन फिर बहाल करने के लिए कदम उठाया है.’
उन्होंने बताया, ‘‘कंपनी ने वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्रा को हिंदी और अंग्रेजी के अखबारों एवं डिजिटल इकाइयों का तत्काल प्रभाव से प्रधान संपादक बनाया है.’ प्रकाशन फिर शुरू होने की निश्चित तारीख बताये बिना वोरा ने कहा कि प्रकाशन जल्द बहाल होगा तथा बाद में उर्दू अखबार कौमी आवाज का भी प्रकाश शुरू किया जाएगा. मिश्रा ‘आउटलुक हिंदी’ पत्रिका के संपादक रह चुके हैं और उन्होंने शोध क्षेत्र में विस्तृत काम किया है.
ये प्रकाशन नेहरु के दृष्टिकोण को आवाज देने और उदारवादी, प्रगतिशील एवं धर्मनिरपेक्ष स्थान को हासिल करने का प्रयास करेगा. इन अखबारों का प्रकाशन फिर से शुरू करने की योजना का एेलान करते हुए वोरा ने पिछले महीने कहा था कि इस संदर्भ में फैसला एजेएल की जनवरी महीने में हुई आम बैठक में किया गया था.

Next Article

Exit mobile version