भारत ने खारिज किया पाकिस्तान का न्यौता, कहा – सिर्फ आतंकवाद पर वार्ता को राजी

नयी दिल्ली : भारत ने अपना रुख औरकड़ा करते हुए एक बार फिर कश्मीर पर बातचीत के पाकिस्तान के ताजा न्यौते को वस्तुत: खारिज करते हुए कहा कि वह सीमापार आतंकवाद पर चर्चा का इच्छुक है जो उसकी ‘‘मुख्य चिंता’ है. कश्मीर मसले पर चर्चा के लिए इस महीने के अंत तक इस्लामाबाद के दौरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2016 5:56 PM

नयी दिल्ली : भारत ने अपना रुख औरकड़ा करते हुए एक बार फिर कश्मीर पर बातचीत के पाकिस्तान के ताजा न्यौते को वस्तुत: खारिज करते हुए कहा कि वह सीमापार आतंकवाद पर चर्चा का इच्छुक है जो उसकी ‘‘मुख्य चिंता’ है.

कश्मीर मसले पर चर्चा के लिए इस महीने के अंत तक इस्लामाबाद के दौरे पर आने के पाकिस्तानी विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी के 19 अगस्त के ताजा न्यौते पर जवाब देते हुए विदेश सचिव एस जयशंकर ने अपने पत्र में कहा कि वह पाकिस्तान की धरती से पैदा आतंकवाद पर चर्चा के इच्छुक हैं जो भारत की मुख्य चिंता है.

सूत्रों के अनुसार, भारतीय उच्चायुक्त गौतम बम्बावाले ने कल जयशंकर का पत्र चौधरी को सौंपा. उन्हाेंने कहा कि जवाबमें फिर से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर इस्लामाबाद के अवैध कब्जे को जल्द से जल्द खाली करने कीजरूरत पर जोर दिया गया.

Next Article

Exit mobile version