महिला फाइटर पायलटों को शामिल करना गर्व की बात: पीएम मोदी

नयी दिल्ली : वायुसेना में तीन महिलाओं को लडाकू विमानों की पायलट के तौर पर आज शामिल किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे बहुत गर्व और खुशी का विषय बताते हुए इसकी सराहना की. मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘हमारी वायुसेना में लडाकू विमानों की महिला पायलटों के प्रथम बैच को शामिल होते देखना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 18, 2016 6:19 PM

नयी दिल्ली : वायुसेना में तीन महिलाओं को लडाकू विमानों की पायलट के तौर पर आज शामिल किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे बहुत गर्व और खुशी का विषय बताते हुए इसकी सराहना की. मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘हमारी वायुसेना में लडाकू विमानों की महिला पायलटों के प्रथम बैच को शामिल होते देखना बहुत ही गर्व और खुशी की बात है.

‘ वायुसेना में लडाकू विमानों की प्रथम महिला पायलटों के रुप में अवनी चतुर्वेदी, भावना कंठ और मोहना सिंह को शामिल किए जाने पर उन्होंने टिप्पणी करते हुए यह कहा. हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित डुंडीगल में एयर फोर्स एकेडमी के एक कार्यक्रम में उन्हें लडाकू विमानों की महिला पायलट के तौर पर शामिल किया गया. रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, ‘‘यह एक स्वर्णिम दिन है…कदम दर कदम, आने वाले बरसों में सशस्त्र बलों में पूर्ण लैंगिक समानता हासिल की जाएगी.

Next Article

Exit mobile version