कन्हैया कुमार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से की मुलाकात

नयी दिल्ली : जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. कन्हैया कुमार की मुलाकात राहुल गांधी से ऐसे समय में हुई है जब भाजपा शशि थरुर के बयान पर कांग्रेस को घेरने का प्रयास कर रही है. कन्हैया कुमार ने तुलगक लेन स्थि‍त उनके आवास पर पहुंच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 22, 2016 1:02 PM

नयी दिल्ली : जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. कन्हैया कुमार की मुलाकात राहुल गांधी से ऐसे समय में हुई है जब भाजपा शशि थरुर के बयान पर कांग्रेस को घेरने का प्रयास कर रही है. कन्हैया कुमार ने तुलगक लेन स्थि‍त उनके आवास पर पहुंच गये हैं. बीते हफ्ते कन्हैया कुमार की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ भी मुलाकात होनी थी. लेकिन काफी समय तक कन्हैया का इंतजार करने के बाद अरविंद केजरीवाल को यह बैठक रद्द करनी पड़ी. हालांकि बाद में यह बताया गया कि कन्हैया ट्रैफिक जाम में फंसने की वजह से सीएम केजरीवाल से मिल नहीं पाए.

लेकिन उन दोनों के बीच फोन पर बातचीत हुई थी. दोनों के बीच इसी हफ्ते मुलाकात होने के भी कयास लगाये जा रहे हैं. कन्हैया कुमार की बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के साथ भी मुलाकात की चर्चा थी. उल्लेखनीय है कि कन्हैया कुमार की तुलना कांग्रेस के नेता शशि थरुर ने शहीद भगत सिंह से कर दी है. ऐसे में वे और उनकी पार्टी भाजपा के निशाने पर हैं. सोशल मीडिया पर भी इसका काफी माखौल उड़ाया जा रहा है. शशि थरूर ने कहा था कि भगत सिंह अपने जमाने के कन्हैया कुमार थे. राहुल गांधी से कन्हैया कुमार की यह पहली मुलाकात है.

कन्हैया की गिरफ्तारी के बाद राहुल खुलकर जेएनयू के समर्थन में आए थे. राहुल गांधी जेएनयू भी गये थे. इससे पहले कन्हैया एनएसयूआई के कार्यक्रम में भी शामिल हो चुके हैं. कन्हैया इन दिनों जेएनयू मुद्दे पर समर्थन करने वाले नेताओं से मुलाकात कर आभार जता रहे हैं. नौ फरवरी को जेएनयू में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें संसइ हमले के दोषी अफजल गुरू के समर्थन में नारे लगाये गये थे. साथ ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाये गये थे. इस मामले में कन्हैया कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसपर देशद्रोह का मुकदमा भी चलाया गया.

अभी कन्हैया कुमार जमानत पर हैं. वहीं उमर खालिद व अनिर्बान भट्टाचार्य को भी गिरफ्तार किया गया थे. ये दोनों भी शनिवार को जमानत पर छूट गये हैं. हालांकि कन्हैया कुमार ने दलील दी है कि पाकिस्तान और अफजल के समर्थन में नारे लगाने वाले जेएनयू के छात्र नहीं थे. वे बाहरी लोग थे.कन्हैया कुमार कल बुधवार को हैदराबाद विश्‍वविद्यालय जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version