कन्हैया के माता-पिता को विश्वास है कि वह बेदाग निकलेगा

नयी दिल्ली : भाकपा ने आज कहा कि पटियाला हाउस अदालत परिसर में जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर हुए हमले से उसके माता-पिता ‘‘चिंतित” हैं लेकिन इस मुश्किल परिस्थिति में भी उन्होंने ‘‘अनुकरणीय साहस” का परिचय दिया है और उन्हें इस बात का विश्वास है कि उनका बेटा बेदाग साबित होगा. भाकपा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2016 2:09 PM

नयी दिल्ली : भाकपा ने आज कहा कि पटियाला हाउस अदालत परिसर में जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर हुए हमले से उसके माता-पिता ‘‘चिंतित” हैं लेकिन इस मुश्किल परिस्थिति में भी उन्होंने ‘‘अनुकरणीय साहस” का परिचय दिया है और उन्हें इस बात का विश्वास है कि उनका बेटा बेदाग साबित होगा.

भाकपा महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता उसके माता-पिता के लगातार संपर्क में हैं, जिन्होंने संकट की इस घडी में संगठन के प्रति विश्वास जताया है. कन्हैया भाकपा के छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन :एआईएसएफ: के नेता हैं. उनके माता-पिता बिहार के बेगूसराय जिले के बिहट गांव में रहते हैं.

रेड्डी ने कहा, ‘‘हमारे पार्टी के एक साथी ने कल उनसे (कन्हैया के माता-पिता से) बातचीत की थी. स्वाभाविक रुप से वे चिंतित हैं….कल उस पर हमला हुआ था. लेकिन वे लोग इस मुश्किल परिस्थिति में अनुकरणीय साहस दिखा रहे हैं. उसके माता-पिता ने कहा कि पार्टी पर उनका पूरा विश्वास है.” नेता ने कहा कि कन्हैया का परिवार गरीब है और उनके घर में एक टीवी तक नहीं है, वे पडोसी के टीवी पर समाचार देखते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘उसकी मां एक आंगनबाडी कार्यकर्ता हैं. उसके पिता को आंशिक पक्षाघात है. मैंने एक दिन उनसे बात की थी. वे लोग साहसी हैं और इस बात का उन्हें पूरा भरोसा है कि वह बेदाग निकल आयेगा.” देशद्रोह के आरोपों में गिरफ्तार किये गये कन्हैया को कल जब अदालत में पेश किया जा रहा था, उसी समय वकीलों के एक समूह ने उस पर हमला कर दिया था.

Next Article

Exit mobile version