जम्मू-कश्‍मीर :सरकार गठन को लेकर पीडीपी की बैठक आज, फारुख अब्दुल्ला ने पीएम की तारीफ की

नयी दिल्ली : पीपल डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की आज बहुप्रतीक्षित बैठक होगी जिसमें जम्मू-कश्‍मीर में सरकार बनाने को लेकर फैसला लिया जा स‍कता है. बैठक के एक दिन पहले यानी शनिवार को वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने उम्मीद जताई है कि पीडीपी-भाजपा इस कठिन दौर को मिलकर पार कर लेंगे. भाजपा का मानना है कि सूबे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 31, 2016 10:05 AM

नयी दिल्ली : पीपल डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की आज बहुप्रतीक्षित बैठक होगी जिसमें जम्मू-कश्‍मीर में सरकार बनाने को लेकर फैसला लिया जा स‍कता है. बैठक के एक दिन पहले यानी शनिवार को वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने उम्मीद जताई है कि पीडीपी-भाजपा इस कठिन दौर को मिलकर पार कर लेंगे. भाजपा का मानना है कि सूबे के विकास के लिए पीडीपी-भाजपा सरकार का गठन जरुरी है जो केंद्र के सहयोग से आगे बढे.

पीडीपी की बैठक‍ के पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता और जम्मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि मुफ्ती जी ने राज्य में कुछ सोचकर ही भाजपा के साथ गंठबंधन किया होगा. इस गंठबंधन को आगे बढना चाहिए. उन्होंने गुजरात के विकास की तारीफ करते हुए कहा कि मैं गुजरात सरकार को बधाई देता हूं जो विकास के पथ पर अग्रसर है. पाकिस्तान के संबंध में बात करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि आशा करता हूं कि पड़ोसी मुल्क के साथ दोस्ताना संबंध बनाने में और आतंकवाद के खात्मे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कामयाबी मिले.

आपको बता दें कि सूबे में पीडीपी के साथ सरकार बनाने के लिए भाजपा ने सारे द्वार खोल रखे हैं. अब गेंद पीडीपी के पाले में है. भाजपा का कहना है कि पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी इस बात को जानती हैं कि भाजपा के साथ मिलकर ही सरकार बने तो राज्य प्रगतिशील होगा. महबूबा द्वारा लगाई गयी शर्तों के संबंध में भाजपा पहले ही कह चकी है कि हमारा रुख तो पहले दिन से ही स्पष्ट है कि पीडीपी-भाजपा गठबंधन जारी रहे लेकिन दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद द्वारा किये गये समझौते के अनुसार.

Next Article

Exit mobile version