अमित शाह ने दागे नीतीश पर शब्दबाण, वोटरों को दिलाया याद बिहार तो गैर कांग्रेसवाद का गढ है

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज अपने सहयोगी दलों के बीच सीटों का बंटवारा कर दिया. शाह ने खुद के पास जहां 160 सीट रखी, वहीं रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा को 40 सीट, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा को 23 व जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोर्चा को उन्होंने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 14, 2015 3:42 PM

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज अपने सहयोगी दलों के बीच सीटों का बंटवारा कर दिया. शाह ने खुद के पास जहां 160 सीट रखी, वहीं रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा को 40 सीट, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा को 23 व जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोर्चा को उन्होंने 20 सीटें देने का एलान किया. इस सीट बंटवारे के एलान के बाद अमित शाह ने जदयू नेता व महागंठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा.

अमित शाह ने कहा कि हम अपने मिशन 185 पर कायम हैं. यानी विधानसभा की 243 सीटों में 185 सीटें पर जीत दर्ज करना. उन्होंने कहा कि बिहार गैर कांग्रेसवाद का गढ रहा है और उम्मीद जतायी कि राज्य की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत के आहवान को आगे बढायेगी. उन्होंने कहा कि महागंठबंधन में दरार आ गयी है और इसक नेता मुलायम सिंह यादव ही इससे अलग हो गये हैं.
अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार ने 17 साल पुराना गंठबंधन तोड कर भाजपा की पीठ में छुरा घोपा है. अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार ने कांग्रेस के साथ गठजोड कर भ्रष्टाचार मुक्त बिहार का वादा किया, लेकिन कांग्रेस खुद 12 लाख करोड रुपये के घोटाले में संलिप्त है. शाह ने कहा कि नीतीश, लालू से गठजोड कर अपराध मुक्त बिहार का वादा कर रहे हैं, जिनके कार्यकाल को जंगलराज के नाम से जाना जाता है.
अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार की अगुवाई वाला गठजोड मजबूरी का गठजोड है, वहीं हमारा गठजोड स्वाभाविक है. जहां विचारधारा व केमिस्टरी समान है.

Next Article

Exit mobile version