राजनाथ सिंह ने पाक रेंजर्स को दी चेतावनी कहा, पहले गोली पाक की ओर से आती है

नयी दिल्ली : पाकिस्तान रेंजर्स और बीएसएफ के डीजी लेबल के बीच बातचीत आज दूसरे दिन भी जारी है. इस बीच पाकिस्तान रेंजर्स के अधिकारी आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचे. प्राप्त जानकारी के अनुसार गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाक रेंजर्स से कहा है कि हम कभी पहले गोली नहीं चलाते और न […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 11, 2015 12:48 PM

नयी दिल्ली : पाकिस्तान रेंजर्स और बीएसएफ के डीजी लेबल के बीच बातचीत आज दूसरे दिन भी जारी है. इस बीच पाकिस्तान रेंजर्स के अधिकारी आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचे. प्राप्त जानकारी के अनुसार गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाक रेंजर्स से कहा है कि हम कभी पहले गोली नहीं चलाते और न ही चलाएंगे.पाकिस्तान को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आतंकवादी उसके भूभाग से भारत में घुसपैठ न करें. उन्होंने कहा कि आतंकवाद को नियंत्रित करने में हमें एकजुट होना होगा तभी हम इस मसले से बाहर निकल पायेंगे.

एक अधिकारी ने इस मुलाकात के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि मेजर जनरल उमर फारूक बुर्की की अगुवाई में पाकिस्तान रेंजर्स ने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की. बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच हुई वार्ता का मुख्य जोर संघर्ष विराम उल्लंघन की वारदातों पर रहा. कल यानी वार्ता के अंतिम दिन शनिवार को दोनों देशों के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर होंगे. आपको बता दें कि पिछली बीएसएफ-पाकिस्तान रेंजर्स बैठक 24-28 दिसंबर, 2013 को लाहौर में हुई थी.

वहीं, एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम के तहत गुरुवार को भारत और पाकिस्तान सीमा पर संघर्षविराम की स्थिति बहाल करने पर सहमत हो गये. साथ ही तमाम विवादित मसलों को हल करने के लिए द्विपक्षीय वार्ता के दरवाजे खोलने पर भी सहमति बनी.

इससे पहले आज जम्मू-कश्‍मीर के कुपवाडा जिले के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रहे मुठभेड़ में दो जवान के शहीद होने की खबर है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को भी मार गिराया है. बताया जा रहा है कि बीती रात इलाके के जंगल में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली जिसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया.

Next Article

Exit mobile version