राजस्थान में 35 साल के युवक ने 6 साल की बच्ची से की शादी

जयपुर : बाल विवाह जैसी कुप्रथा को लेकर जहां एक ओर सरकार के द्वारा कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर राजस्थान से एक ऐसी खबर सामने आई है जो आपको चौंका सकती है. प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के एक गांव में 35 वर्षीय एक व्यक्ति ने छह साल की बच्ची के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 27, 2015 12:33 PM

जयपुर : बाल विवाह जैसी कुप्रथा को लेकर जहां एक ओर सरकार के द्वारा कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर राजस्थान से एक ऐसी खबर सामने आई है जो आपको चौंका सकती है. प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के एक गांव में 35 वर्षीय एक व्यक्ति ने छह साल की बच्ची के साथ कथित रूप से विवाह रचाया है.

घटना चितौड़गढ़ जिले में गंगरार की सोनियान पंचायत की है. बताया जा रहा है कि यहां एक वार्ड सदस्य ने अपने से उन्नतीस साल छोटी मासूम बच्ची के साथ कथित रूप से विवाह किया जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है. जबतक ग्रामीणों को इसकी भनक लगती उससे पहले ही युवक फरार हो चुका था.

देश के कई हिस्सों में बाल विवाह के खिलाफ चलाये जा रहे आंदोलन को सफलता मिली है, लेकिन कुछ इलाके ऐसे हैं जहां इस कुप्रथा ने अभी भी अपने पैर जमाये हुए हैं. गंगरार के उपखंड अधिकारी ज्ञानमल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि ग्रामीणों की सूचना पर आरोपी वार्ड सदस्य रतन लाल जाट के खिलाफ कार्रवाई के लिए जांच समिति गठित कर दी गई है.

Next Article

Exit mobile version