वसुंधरा बोली हमने अमित शाह से मिलने का समय नहीं मांगा, राजनाथ मिले मोदी से

नयी दिल्ली: ललित मोदी प्रकरण में विवादों में घिरी राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के लिए समय नहीं मांगा है. मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार की ओर से आज बिना हस्ताक्षर के जारी बयान में यह बात कही गयी है. बयान में कहा गया है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 18, 2015 7:22 PM

नयी दिल्ली: ललित मोदी प्रकरण में विवादों में घिरी राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के लिए समय नहीं मांगा है. मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार की ओर से आज बिना हस्ताक्षर के जारी बयान में यह बात कही गयी है.

बयान में कहा गया है कि कुछ चैनल पर आयी यह खबर सच्चाई से परे है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पक्ष में तीस विधायकों ने दिल्ली जाकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से समय मांगा लेकिन उन्होंने समय देने से इंकार कर दिया.

इधर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और समझा जाता है कि मनीलांडरिंग के आरोपों से घिरे आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा दी गई मदद के चलते उठे विवाद से पडने वाले प्रभाव के बारे में चर्चा हुई.

बताया जाता है कि सिंह ने विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय में हुई बैठक के बाद मोदी से अकेले में बात की. सूत्रों के अनुसार समझा जाता है कि गृह मंत्री और प्रधानमंत्री ने सुषमा और राजे को लेकर उठे विवाद पर चर्चा की, जिनके इस्तीफे की विपक्ष मांग कर रहा है.

बहरहाल, दोनों के मध्य अकेले में हुई इस बातचीत की विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है. वैसे भाजपा और मोदी सरकार सुषमा का पूर्ण समर्थन कर रहे हैं जिन्होंने ललित मोदी को ब्रिटेन में यात्रा दस्तावेज हासिल करने में मदद की थी. लेकिन राजे के बचाव को लेकर कुछ सतर्कता बरती जा रही है. राजे पर आरोप है कि उन्होंने ललित के आव्रजन मामले में सहायता की थी. भारतीय जांच एजेंसियों से बचने के लिए ललित पिछले कुछ साल से ब्रिटेन में रह रहे हैं.

राजे के पुत्र दुष्यंत सिंह, जो कि सांसद भी हैं, के बारे में कहा जा रहा है कि उनकी एक कंपनी में कथित रुप से ललित मोदी ने निवेश किया है. ललित राजे परिवार के मित्र बताए जाते हैं.

Next Article

Exit mobile version