पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के ”सूटबूट की सरकार” वाली टिप्प्‍णी पर किया पलटवार

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि एक साल बाद भी कांग्रेस लोकसभा चुनाव की हार का पचा नहीं पा रही है. उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी नरेंद्र मोदी सरकार को ‘सूटबूट की सरकार’ बता रहे हैं. संसद हो या रैली हर स्थान पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 27, 2015 4:41 PM

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि एक साल बाद भी कांग्रेस लोकसभा चुनाव की हार का पचा नहीं पा रही है. उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी नरेंद्र मोदी सरकार को ‘सूटबूट की सरकार’ बता रहे हैं. संसद हो या रैली हर स्थान पर वे मोदी सरकार को इस तरह की संज्ञा देने से नहीं चुक रहे हैं.

नरेंद्र मोदी ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि यूपीए शासन के दौरान एक ‘संविधानेत्तर’ सत्ता के रुप में शासन की वास्तविक शक्ति उनके पास थी, जबकि उनकी सरकार केवल संवैधानिक तरीकों से ही चल रही है. संसद में राजग सरकार द्वारा ‘खुला अहंकार’ प्रदर्शित करने और ‘एक व्यक्ति की सरकार’ संबंधी कांग्रेस अध्यक्ष के आरोपों पर मोदी ने कहा कि वह संभवत: उस तथ्य का उल्लेख कर रही थीं कि पूर्व में संविधानेत्तर शक्तियों के हाथों में वास्तविक सत्ता थी. उन्होंने कहा कि अब सत्ता ‘केवल संवैधानिक माध्यमों से ही संचालित होती है. उन्होंने कहा कि अगर आरोप यह है कि हम संवैधानिक माध्यमों के जरिये काम कर रहे हैं और किसी संविधानेत्तर शक्ति की बात नहीं सुन रहे हैं, तब मैं इस आरोप को स्वीकार करता हूं.

पीटीआई को दिये साक्षात्कार में प्रधानमंत्री ने सोनिया और राहुल गांधी द्वारा उन पर किये जा रहे प्रहारों, भूमि अधिग्रहण और जीएसटी विधेयकों तथा उनके विदेशी दौरों की आलोचनाओं, प्रधानमंत्री कार्यालय में सत्ता केंद्रीयकृत होने के साथ सुधारों समेत विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार रखे. राहुल गांधी द्वारा उनपर ‘सूटबूट की सरकार’ होने की चुटकी लिये जाने पर मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त को कांग्रेस एक साल बाद भी अभी तक पचा नहीं पायी है.

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर प्रहार जारी रखते हुए कहा कि जनता ने उन्हें उनकी भूल चूक के पापों के लिए दंडित किया है. हमने सोचा था कि वे इससे सबक सीखेंगे लेकिन ऐसा लग नहीं रहा है. उन्होंने ‘कान इज द अपोजिट आफ प्रो’ मुहावरे का उपयोग करते हुए कहा कि अगर ऐसा है तब कांग्रेस प्रगति का विपरीतार्थक है.

Next Article

Exit mobile version