मनमोहन सिंह ने भी नरेंद्र मोदी जितनी ही विदेश यात्राएं की थी : अमित शाह

कोल्हापुर : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदेश यात्राओं के बारे में आलोचना को खारिज करते हुए कहा कि संप्रग के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी इतनी ही संख्या में विदेश यात्रा की थी. शाह ने भाजपा की राज्य कार्यकारिणी बैठक को संबोधित करते हुए यहां कहा, ‘मैं लोगों को कहते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2015 8:07 PM

कोल्हापुर : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदेश यात्राओं के बारे में आलोचना को खारिज करते हुए कहा कि संप्रग के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी इतनी ही संख्या में विदेश यात्रा की थी. शाह ने भाजपा की राज्य कार्यकारिणी बैठक को संबोधित करते हुए यहां कहा, ‘मैं लोगों को कहते हुए सुन रहा हूं कि मोदी सिर्फ विदेश यात्राओं में रुचि रखते हैं और एक साल में कई यात्राएं की हैं. लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि मोदी जी ने उतनी ही संख्या में यात्राएं की हैं कि जितनी कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने की थी. अंतर सिर्फ इतना है कि लोगों को उनकी यात्राओं के बारे में पता नहीं चला.’

उन्होंने कहा, ‘जब मोदीजी विदेश की यात्रा करते हैं तब हजारों भारतीय उनका स्वागत करना चाहते हैं और विदेशी राष्ट्र भारत के साथ कारोबार करने को उत्सुक होते हैं.’ 26 मई को एक साल पूरा करने जा रही मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए शाह ने भ्रष्टाचार पर कांग्रेस नीत संप्रग सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि यहां तक कि धुर विरोधी भी राजग सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते जबकि संप्रग सरकार के दौरान 12 लाख करोड रुपये का भ्रष्टाचार था.

उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में काला धन की जांच के लिए एक एसआइटी का गठन किया गया था. सरकार ने विदेशों में काला धन रखने में संलिप्त पाये जाने वाले लोगों के लिए 10 साल की कैद की सजा का प्रस्ताव किया.’ शाह ने कहा कि राजग सरकार के प्रथम वर्ष के अंदर वृद्धि दर 4.4 प्रतिशत से बढकर 5.7 प्रतिशत हो गई. उन्होंने कहा कि सरकार बहुत सामान्य दर पर लोगों के लिए बीमा योजना भी लायी और सात करोड से अधिक लोग इसके लिए आवेदन कर चुके हैं.

मोदी की प्रिय योजना ‘मेक इन इंडिया’ पर शाह ने कहा कि यह भारत में करोडो लोगों के लिए रोजगार सृजन करेगा. शाह ने कहा कि ‘स्वच्छ भारत अभियान’ और ‘बेटी बचाओ बेटी पढाओ’ ऐसे कुछ कार्यक्रम हैं जिन्हें हमारी सरकार ने शुरू किया है. सुरक्षा मु्द्दे पर बात करते हुए भाजपा नेता ने कहा, ‘हमारी सीमाएं अब अधिक सुरक्षित हैं.’ महाराष्ट्र पर शाह ने कहा कि राज्य ने 15 साल बाद भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देखा है और नयी सरकार ने अपने कई चुनावी वादे पूरे किये हैं.

उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि देवेन्द्र फडनवीस सरकार ने लोगों के कल्याण के लिए काफी कुछ किया है. बिजली की दरें कम हो गई हैं. निवेश आने लगा है, रोजगार की दर बढ रही है और किसानों की समस्याओं का हल हो रहा है.

Next Article

Exit mobile version