तमिलनाडु की कमान फिर से जयललिता के हाथ में, मुख्यमंत्री पद पर हुई वापसी

चेन्नई :तमिलनाडु की आयरन लेडी जयललिता ने आज पांचवीं बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान राज्यभर में उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया. उनके समर्थक अपनी खुशी जताने के लिए आतिशबाजी कर रहे हैं और उनकी फोटो पर दूध अर्पित कर रहे हैं. आज सुबह लगभग 11 बजे जयललितान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2015 7:51 AM

चेन्नई :तमिलनाडु की आयरन लेडी जयललिता ने आज पांचवीं बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान राज्यभर में उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया. उनके समर्थक अपनी खुशी जताने के लिए आतिशबाजी कर रहे हैं और उनकी फोटो पर दूध अर्पित कर रहे हैं. आज सुबह लगभग 11 बजे जयललितान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.जयललिता को भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण सत्ता छोड़ने के लिए बाध्य होना पड़ा था.वह करीब आठ महीने बाद सत्ता में लौटी हैं.

जयललिता ने यहां मद्रास विश्वविद्यालय शताब्दी सभागार में आयोजित एक सादा समारोह में तमिल भाषा में ईश्वर के नाम पर शपथ ली.इस समारोह में 28 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की. राज्यपाल के रोसैया ने 67 वर्षीय अन्नाद्रमुक सुप्रीमो को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी. इससे पहले जयललिता हरे रंग की साड़ी पहने सभागार पहुंचीं जहां तमिलनाडु के मुख्य सचिव ज्ञानदेसीकन ने एक पुष्पगुच्छ के साथ उनका स्वागत किया.

इसके बाद उन्होंने ओ पनीरसेल्वम, नाथम आर विश्वनाथन और अन्य मंत्रियों का उनके शपथ ग्रहण से पूर्व परिचय दिया.इस शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय पदाधिकारी एच राजा समेत कई भाजपा नेता शामिल हुए.समारोह में अभिनेताओं रजनीकांत, सरतकुमार और प्रसिद्ध संगीतकार इलैयाराजा समेत कई जानी मानी हस्तियों ने शिरकत की.

गौरतलब है कि पिछले साल 27 सितंबर को बेंगलूरु की एक निचली अदालत ने आय से अधिक 66.66 करोड रुपये की संपत्ति के मामले में जयललिता को दोषी ठहराया था जिसके कारण वह मुख्यमंत्री पद के लिए अयोग्य हो गयी थीं. कर्नाटक उच्च न्यायालय ने इस साल 11 मई को उन्हें इन आरोपों से बरी कर दिया था.

Next Article

Exit mobile version