कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा में फर्नीचर तोड़ा, दो दिन के लिए निलंबित

गांधीनगर: अनुशासनहीनता के लिए गुजरात विधानसभा से निष्कासित किए गए करीब 40 कांग्रेस विधायकों ने आज विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में फर्नीचर और दरवाजे के पैनल तोड दिए और हंगामा किया. विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के साथ ही सरकार के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार करने के लिए ऐसा किया. गुजरात गृह विभाग को बजट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 27, 2015 6:32 AM

गांधीनगर: अनुशासनहीनता के लिए गुजरात विधानसभा से निष्कासित किए गए करीब 40 कांग्रेस विधायकों ने आज विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में फर्नीचर और दरवाजे के पैनल तोड दिए और हंगामा किया. विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के साथ ही सरकार के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार करने के लिए ऐसा किया. गुजरात गृह विभाग को बजट आवंटन पर चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक कानून..व्यवस्था की स्थिति को लेकर भाजपा नीत राज्य सरकार को घेरने की तैयारी में आए थे.

विपक्ष के नेता शंकर सिंह वाघेला ने कटाक्ष से अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि दूसरे मानकों की तरह गुजरात अपराध में भी सर्वश्रेष्ठ है. विधानसभा उपाध्यक्ष आत्माराम परमार ने वाघेला से पांच मिनट में अपना भाषण पूरा करने को कहा जिस पर वाघेला ने इतना कम समय दिए जाने पर दुख जताया.
इसका विरोध करते हुए वाघेला सदन से बाहर चले गए जिससे कांग्रेस के अन्य विधायक उत्तेजित हो गए. उन्होंने गुजरात सरकार और विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी. अध्यक्ष की चेतावनी के बावजूद जब विधायक नहीं माने तो उन्हें सदन से बाहर निकालने के लिए सार्जेंट बुलाए गए और उन्हें एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया.

Next Article

Exit mobile version