सिप्ला को 18.9 करोड़ डॉलर की HIV दवाएं बनाने का आर्डर

नयी दिल्ली : ग्लोबल फंड ने भारतीय दवा निर्माता कंपनी सिप्ला को एचआईवी एड्स के इलाज में काम आने वाली एंटी रेट्रो वायरल (एआरवी) दवाओं के लिए 18.9 करोड़ डॉलर (करीब 1,170 करोड़) से अधिक का आर्डर दिया है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम करने वाली ग्लोबल फंड इन दवाओं को 140 से अधिक देशों में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 13, 2015 2:52 PM

नयी दिल्ली : ग्लोबल फंड ने भारतीय दवा निर्माता कंपनी सिप्ला को एचआईवी एड्स के इलाज में काम आने वाली एंटी रेट्रो वायरल (एआरवी) दवाओं के लिए 18.9 करोड़ डॉलर (करीब 1,170 करोड़) से अधिक का आर्डर दिया है.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम करने वाली ग्लोबल फंड इन दवाओं को 140 से अधिक देशों में भेजेगी. सिप्ला ने कहा है कि इस आर्डर के लिए सिप्ला का चयन विभिन्न कंपनियों के बीच भागीदारी के समझौते के तहत किया गया है और यह एक जनवरी से लागू माना जाएगा.
सिप्ला के प्रबंध निदेशक एवं वैश्विक सीईओ सुभानु सक्सेना ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा, हमें ग्लोबल फंड की यह निविदा हासिल करने में बडा फक्र है. सिप्ला दो दशक से अधिक समय से एचआईवी-एड्स के क्षेत्र में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है. यह अनुबंध हमारे लिए एक बड़ा अवसर है और हमारी दवाएं ग्लोबल फंड के जरिये 140 से अधिक देशों में पहुंचेगी.

Next Article

Exit mobile version