वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में भाग लेंगे संयुक्त राष्ट्र महासचिव

नयी दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून कल से शुरु हो रही अपनी चार दिन की यात्रा में देश के शीर्ष नेताओं से बातचीत करेंगे और गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात समिट में भाग लेंगे. बान अपनी यात्रा में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तथा रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर समेत अन्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 9, 2015 10:12 PM

नयी दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून कल से शुरु हो रही अपनी चार दिन की यात्रा में देश के शीर्ष नेताओं से बातचीत करेंगे और गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात समिट में भाग लेंगे.

बान अपनी यात्रा में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तथा रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर समेत अन्य लोगों से मुलाकात करेंगे. संयुक्त राष्ट्र महासचिव के तौर पर यह उनकी चौथी भारत यात्रा है.उनके साथ उनकी पत्नी यू सून-ताएक और वरिष्ठ अधिकारियों का एक दल होगा.
महासचिव बान और उनका प्रतिनिधिमंडल कल शाम गांधीनगर के लिए रवाना होगा जहां वह 11 जनवरी को सातवें वाइब्रेंट गुजरात समिट के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे.गुजरात दौरे में वह साबरमती आश्रम जाएंगे और वडोदरा में 10 मेगावाट क्षमता के सौर उर्जा संयंत्र का उद्घाटन करेंगे. संयुक्त राष्ट्र महासचिव की मुलाकात नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी से भी हो सकती है.

Next Article

Exit mobile version