जम्मू-कश्‍मीर : कुपवाड़ा में सुरक्षा बल ने एक आतंकी को मार गिराया

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के कुपवाडा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड में आज एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया जिसके बाद उत्तरी कश्मीर में कुपवाडा शहर के सालकोट इलाके में आज सुबह मुठभेड हुयी. अधिकारी ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 18, 2014 10:32 AM

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के कुपवाडा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड में आज एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया जिसके बाद उत्तरी कश्मीर में कुपवाडा शहर के सालकोट इलाके में आज सुबह मुठभेड हुयी.

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी जिससे मुठभेड शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से अज्ञात आतंकवादी का शव और हथियार एवं गोला बारुद बरामद हुआ है. उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादी की पहचान और उसके संबंध के बारे में पता लगाया जा रहा है.

गांव के एक युवक ने बताया कि हम सुबह गोली की आवाज से जागे और अभी भी फायरिंग जारी है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही आतंकियों ने सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश की थी जिसे हमारे जवानों ने नाकाम कर दिया था. इस मुठभेड़ में सेना के जवान सहित 11 लोगों की मौत हो गई थी.

पाकिस्तान में हमले के बाद भारत में भी आतंकी घटना होने की आशंका के बीच सीमा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आतंकी हाफिज सईद ने पेशावर घटना के लिए भारत को जिम्मेवार बताया है और बदला लेने की धमकी दी है. इस धमकी के बाद आशंका जताई जा रही है कि वह आतंकियों को भारत भेज सकता है और बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकता है.

आईबी की रिपोर्ट के बाद पूरे देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version