कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व राहुल को सौंप देना चाहिए : दिग्विजय

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक्स टाइम्स से बातचीत में कहा कि उनकी लीडरशिप को चुनौती देने वाला कांग्रेस में कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अगर चाहें तो संगठन में नयी जान फूंक सकते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 1, 2014 10:18 AM

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक्स टाइम्स से बातचीत में कहा कि उनकी लीडरशिप को चुनौती देने वाला कांग्रेस में कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अगर चाहें तो संगठन में नयी जान फूंक सकते हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व राहुल को सौंप देना चाहिए और सोनिया गांधी को मेंटर(मार्गदर्शक) की भूमिका निभानी चाहिए. दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी को सलाह देते हुए कहा कि देश को भली-भांति समझने के लिए उन्हें भारत यात्रा करनी चाहिए.

ज्ञातव्य है कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस सरकार में वित्त रहे पी चिदंबरम ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा था कि अब वह समय आ गया है जब किसी गैर गांधी को कांग्रेस की कमान संभालनी चाहिए. उनके इस बयान पर देश भर में चर्चा हुई थी. चिदंबरम ने कहा था कि पार्टी को पुनर्जागृत करने के लिए किसी गैर गांधी को आगे आना होगा.

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद से कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाये जा रहे हैं. इस चुनाव में कांग्रेस को 50 सीट पर नसीब नहीं हुई थी, कांग्रेस का अबतक का यह सबसे खराब प्रदर्शन था. इस हार से पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कई बार कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठा चुके हैं.

Next Article

Exit mobile version