इबोला के कारण भारत-अफ्रीका सम्मेलन रद्द

नई दिल्ली : अफ्रीका महाद्वीप में इबोला विषाणु के फैलने के चलते इस साल भारत-अफ्रीका सम्मेलन रद्द कर दिया गया है. इस सम्मेलन के दिसंबर में होने का कार्यक्रम था जिसमें 53 देश शरीक होते. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यहां बताया कि मंत्रियों, सरकारी अधिकारियों, प्रमुख कारोबारियों और अन्य लोगों सहित करीब 1000 प्रतिनिधियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2014 9:05 PM

नई दिल्ली : अफ्रीका महाद्वीप में इबोला विषाणु के फैलने के चलते इस साल भारत-अफ्रीका सम्मेलन रद्द कर दिया गया है. इस सम्मेलन के दिसंबर में होने का कार्यक्रम था जिसमें 53 देश शरीक होते. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यहां बताया कि मंत्रियों, सरकारी अधिकारियों, प्रमुख कारोबारियों और अन्य लोगों सहित करीब 1000 प्रतिनिधियों के इस सम्मेलन में शरीक होने की सरकार उम्मीद कर रही थी जिसके चलते जन स्वास्थ्य दिशानिर्देशों की व्यवस्था करने में मुश्किल होती.

उन्होंने बताया कि सरकार सम्मेलन की नई तारीख के बारे में अफ्रीकी संघ के साथ बात करेगी. यह सम्मेलन अब 2015 में होगा. तृतीय भारत-अफ्रीका सम्मेलन 4 दिसंबर को गुडगांव में होना था. जानलेवा इबोला विषाणु इस साल के शुरुआत में अफ्रीका में फैलना शुरु हुआ था और वहां कई देशों में करीब 2,200 लोग मारे गए थे. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने पश्चिम अफ्रीका में इबोला विषाणु के प्रसार को ‘अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा के लिए खतरा’ घोषित किया है.

Next Article

Exit mobile version