जेएनयू छात्रसंघ के चारों अहम पदों पर आइसा का कब्जा

नयी दिल्ली : देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में वामपंथी छात्र संगठन आइसा ने छात्रसंघ चुनाव में सभी चार महत्वपूर्ण पदों पर कब्जा कर लिया. आइसा ने वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जादू को फीका कर अपनी मजबूत पकड़ का फिर से अहसास करा दिया. अध्यक्ष के पद पर आशुतोष कुमार, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 14, 2014 1:36 PM
नयी दिल्ली : देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में वामपंथी छात्र संगठन आइसा ने छात्रसंघ चुनाव में सभी चार महत्वपूर्ण पदों पर कब्जा कर लिया. आइसा ने वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जादू को फीका कर अपनी मजबूत पकड़ का फिर से अहसास करा दिया.
अध्यक्ष के पद पर आशुतोष कुमार, उपाध्यक्ष के पद पर अनंत प्रकाश नारायण, महासचिव के पद पर चिंटू कुमारी और संयुक्त सचिव के पद पर शफाकत हुसैन बट चुने गये. जेएनयू में 54 प्रतिशत से ज्यादा छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.
वहीं, दिल्ली विश्वाविद्यालय में मोदी का प्रभाव दिखा. शनिवार को डीयू के आये नतीजे में भाजपा की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चारों महत्वपूर्ण सीटों पर कब्जा कर लिया था. हालांकि पिछले साल वह तीन ही सीटों पर कब्जा कर पायी थी. कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआइ को वहां करारी हार ङोलनी पड़ी.

Next Article

Exit mobile version