भारत को उकसा रहा है पाकिस्‍तान:जेटली

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के कालारुस सेक्टर में नियंत्रण रेखा के निकट उग्रवादियों के सफाये के लिए जारी अभियान में सेना का एक जवान शहीद हो गया. एक अन्य घायल हो गया. रविवार को शुरू हुए अभियान में अब तक तीन जवान शहीद हो चुके हैं जबकि आठ आतंकवादी मारे गये हैं. दो-तीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 31, 2014 7:23 AM

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के कालारुस सेक्टर में नियंत्रण रेखा के निकट उग्रवादियों के सफाये के लिए जारी अभियान में सेना का एक जवान शहीद हो गया. एक अन्य घायल हो गया. रविवार को शुरू हुए अभियान में अब तक तीन जवान शहीद हो चुके हैं जबकि आठ आतंकवादी मारे गये हैं. दो-तीन उग्रवादियों को पकड़ा भी गया है.

इस बीच, रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम के उल्लंघन की लगातार हो रही घटनाओं को गंभीर और उकसानेवाला करार दिया. कहा कि यह द्विपक्षीय संबंधों के लिए बहुत अनुकूल नहीं है.शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वार्ता के लिए बुनियादी नियम तय करते हुए कहा था, किसी भी सार्थक द्विपक्षीय वार्ता के लिए आवश्यक रूप से ऐसा माहौल जरूरी है, जो आतंकवाद एवं हिंसा से मुक्त हो.

बहरहाल, जेटली ने उम्मीद जतायी कि सैन्य अभियान महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल पीआर कुमार और उनके पाकिस्तानी समकक्ष मेजर जनरल सरफराज चौधरी के बीच विचार-विमर्श के बाद स्थिति बेहतर होगी. जेटली ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर सेना एवं बीएसएफ दोनों ही पूरी तरह से सतर्क हैं. वहां उत्पन्न होनेवाली प्रत्येक स्थिति पर प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version