GATE 2020 परीक्षा के प्रश्न पत्र जारी, बुधवार को देख सकेंगे आंसर-की

दिल्ली : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दिल्लीग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी गेट ने वर्ष 2020 के लिए सभी प्रश्न पत्र जारी कर दिये हैं. जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वह अपने प्रश्न पत्र gate.iitd.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. बताते चलें कि GATE ने यह परीक्षा 1, 2 और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2020 4:59 PM

दिल्ली : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दिल्लीग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी गेट ने वर्ष 2020 के लिए सभी प्रश्न पत्र जारी कर दिये हैं. जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वह अपने प्रश्न पत्र gate.iitd.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

बताते चलें कि GATE ने यह परीक्षा 1, 2 और 8, 9 फरवरी को आयोजित की थी. इन प्रश्नों की आंसर की 19 फरवरी को जारी कर दी जाएगी. उम्मीदवार को अगर अपने प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है, तो वह अपनी आपत्ति 21 फरवरी तक 500 रुपये के साथ दर्ज करा सकता है. गौरतलब है कि इस ऑल इंडिया लेवल की परीक्षा के जरिये देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों (आईआईटी, एनआईटी, आईआईएससी एवं अन्य) में एमटेक, एमई और पीएचडी जैसे मास्टर व डॉक्टोरल कोर्सेज में दाखिला मिलता है.

कैसे डाउनलोड करें क्वेश्चन पेपर

  • सबसे पहले gate.iitd.ac.in पर जायें
  • उसके बाद View Question Papers के लिंक पर क्लिक करें
  • नया पेज खुलने पर हर विषय की दाहिनी तरफ उसके क्वेश्चन पेपर का लिंक है. View के लिंक पर क्लिक करें और क्वेश्चन पेपर देखें

कब जारी होगा रिजल्ट

आपको बता दें कि GATE 2020 की परीक्षा का रिजल्ट 16 मार्च 2020 को जारी किया जाएगा, जिसके बाद अभ्यर्थी अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version