गुजरात : लड़कियों से कपड़े उतरवाने के मामले में इंस्टीट्यूट के प्रिंसिपल सहित चार पर प्राथमिकी

अहमदाबाद :गुजरात के भुज जिले में 68 लड़कियों से कपड़े उतरवाने के मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने कल इसपर संज्ञान लिया था. इस मामले में संस्थान के प्रिंसिपल सहित 4 लोगों पर एफआईआर दर्ज हो चुका है. जिनपर प्राथमिकी दर्ज हुई है उनमें कॉलेज के प्रिंसिपल, हॉस्टल वार्डन सहित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 15, 2020 12:53 PM

अहमदाबाद :गुजरात के भुज जिले में 68 लड़कियों से कपड़े उतरवाने के मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने कल इसपर संज्ञान लिया था. इस मामले में संस्थान के प्रिंसिपल सहित 4 लोगों पर एफआईआर दर्ज हो चुका है. जिनपर प्राथमिकी दर्ज हुई है उनमें कॉलेज के प्रिंसिपल, हॉस्टल वार्डन सहित हॉस्टल की दो महिला असिस्टेंट शामिल हैं.

कल राष्ट्रीय महिला आयोग ने गुजरात में 68 छात्राओं से इनरवियर उतरवाने के मामले में स्वत: संज्ञान लिया है. आयोग ने इस मसले की जांच के लिए एक टीम गठित की और घटनास्थल पर जाकर घटना की जानकारी देने को कहा.

जानकारी के अनुसार घटना गुजरात के भुज जिले के श्री सहजादानंद गर्ल्स इंस्टीट्यूट की है. यहां 68 लड़कियों को अपना इनरवियर उतारने के लिए मजबूर किया गया. इसका कारण यह था कि उन्हें यह सुबूत देना था कि वे पीरियड्‌स में नहीं हैं. श्री सहजानंद गर्ल्स इंस्टीट्यूट की लड़कियों को कॉलेज में पीरियड्स के दौरान किसी भी अन्य छात्र या छात्रा से हाथ मिलाने या गले मिलने की भी अनुमति नहीं है.

Next Article

Exit mobile version