भाजपा में शामिल हुई साइना नेहवाल कहा, पीएम मोदी से हुई प्रेरित

नयी दिल्ली : बैडमिंटन के क्षेत्र में भारत की पहचान को और मजबूत करने वाली खिलाड़ी साइना नेहवाल भाजपा में शामिल हो गयी हैं. साइना अब नये राजनीतिक करियर की शुरुआत कर रही हैं. 29 साल की साइना नेहवाल आज अपनी बड़ी बहन चंद्राशु नेहवाल के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गयीं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 29, 2020 1:13 PM

नयी दिल्ली : बैडमिंटन के क्षेत्र में भारत की पहचान को और मजबूत करने वाली खिलाड़ी साइना नेहवाल भाजपा में शामिल हो गयी हैं. साइना अब नये राजनीतिक करियर की शुरुआत कर रही हैं. 29 साल की साइना नेहवाल आज अपनी बड़ी बहन चंद्राशु नेहवाल के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गयीं.

दोनों को एक साथ भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में सदस्यता दिलायी गयी. साइना के भाजपा में शामिल होने के बाद बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने कहा, आज गर्व की बात है कि साइना नेहवाल आज बीजेपी में शामिल हो रही हैं.
भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, आज अच्छा दिन है. मैंने कई खिताब जीते हैं, लेकिन आज मैं ऐसी पार्टी में शामिल हो रही हूं, जो देश के लिए इतना अच्छा काम कर रही है. मैं मेहनती खिलाड़ी हूं और मुझे उन लोगों के साथ काम करना पसंद है जो कड़ी मेहनत करते हैं.
इस मौके पर साइना ने पीएम मोदी की भी जमकर तारीफ की कहा, मैं देख सकती हूं कि नरेंद्र मोदी देश के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. मैं राजनीति में नयी हूं. पीएम मोदी खेल को बढ़ावा देना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने काम किया है. मैं मोदी जी से प्रेरित हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं देश के लिए अच्छा कर सकती हूं. मैं बीजेपी का शुक्रगुजार हूं.
कौन हैं साइना नेहवाल
हरियाणा के हिसार में 19 मार्च 1990 को साइना का जन्म हुआ. वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में 23 मई 2015 को वर्ल्ड नंबर वन बनी थीं. साइना पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं जो इस मुकाम पर पहुंची. साइना ने कम वक्त में ही 22 सुपर सीरीज और ग्रैंड प्रिक्स खिताब जीता है. साल 2012 के लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था.
वह बैडमिंटन में पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी. 2017 में इस भारतीय शटलर ने विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीता और 2018 में राष्ट्रमंडल खेलों तथा एशियाई खेलों में पदक अपने नाम किया. 2009 से 2019 तक से उनके प्रदर्शन बताते हैं कि वह लगातार शीर्ष-10 रैंकिंग में रही हैं. साइना पर फिल्म भी बन रही है. यह फिल्म उनके नाम ‘साइना’ पर बन रही बायोपिक के निर्देशक अमोल गुप्ते का कहना है कि फिल्म की शूटिंग फरवरी में पूरी हो जाएगी. फिल्म में साइना की भूमिका अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा निभा रही हैं.

Next Article

Exit mobile version