दिल्ली चुनाव तारीख का ऐलान : मनोज तिवारी बोले मंगलवार को आयेगा परिणाम, मंगल से हमारा नाता

नयी दिल्ली : चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिएतारीख का ऐलान कर दिया. चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस के तुरंत बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर जो दिल्ली चुनाव के प्रभारी भी हैं. उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी को पूरा विश्वास है कि जीत हमारी होगी. समय पर प्रत्याशियों का ऐलान हो जायेगा और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 6, 2020 4:25 PM

नयी दिल्ली : चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिएतारीख का ऐलान कर दिया. चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस के तुरंत बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर जो दिल्ली चुनाव के प्रभारी भी हैं. उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी को पूरा विश्वास है कि जीत हमारी होगी. समय पर प्रत्याशियों का ऐलान हो जायेगा और सभी पूरे उत्साह के साथ चुनाव लड़ेंगे. सांसद और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी भरोसा जताया कि जीत हमारी होगी.

मनोज तिवारी ने कहा, व्यापारी बिजली के बिल से परेशान है, गंदा पानी मिल रहा है उससे जनता परेशान है. 8 फरवरी को मंगलवार है और इसी दिन रिजल्ट जारी होगा यह दिन हमारे लिए अच्छा है. कल राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के कार्यक्रम में जैसा उत्साह था वही उत्साह लेकर आगे चलेंगे. हम चुनाव आयोग का स्वागत करते हैं. दिल्ली विधानसभा की सभी सीटों के लिये मतदान 8 फरवरी को और मतगणना 11 फरवरी को होगी. मुख्य चुनाव आयुक्त अरोड़ा ने संवाददाताओं को बताया, दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी.
उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है. दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित हैं. अरोड़ा ने बताया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में विभिन्न कानून अनुपालन एजेंसियों के साथ व्यापक चर्चा की गई है जिसमें सुरक्षा से जुड़े आयाम भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव तरीख की घोषणा के बाद ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी.

Next Article

Exit mobile version