टी एन शेषन पंचतत्व में विलीन

चेन्नई : पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टी एन शेषन, जिन्होंने देश में चुनाव सुधारों को आगे बढ़ाया और चुनावी मैदान से धनबल और बाहुबल को खत्म करने का बीड़ा उठाया, उनका सोमवार को यहां अंतिम संस्कार किया गया. उन्होंने 1990 और 1996 के बीच छह साल के लंबे समय तक चुनाव आयोग की कमान संभाली. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2019 10:55 PM

चेन्नई : पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टी एन शेषन, जिन्होंने देश में चुनाव सुधारों को आगे बढ़ाया और चुनावी मैदान से धनबल और बाहुबल को खत्म करने का बीड़ा उठाया, उनका सोमवार को यहां अंतिम संस्कार किया गया.

उन्होंने 1990 और 1996 के बीच छह साल के लंबे समय तक चुनाव आयोग की कमान संभाली. शेषन का अंतिम संस्कार यहां के बसंत नगर विद्युत शवदाह गृह में किया गया.

इससे पहले उनके अलवरपेट स्थित निवास पर कई नेताओं और शुभचिंतकों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. वह 86 वर्ष के थे और रविवार रात पौने दस बजे हृदय गति रुकने से उनका निधन हो गया.

परिवार के सदस्यों द्वारा अंतिम संस्कार से जुड़े क्रिया कर्म को संपन्न करने के बाद शेषन के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी गयी. इस दौरान उनके करीबी रिश्तेदार और शुभचिंतक उपस्थित थे.

शेषन के परिजनों ने बताया कि उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन दिल्ली से यहां उनके निवास पर पहुंचे और संवेदना व्यक्त की. शेषन के परिजनों ने यह जानकारी दी.

Next Article

Exit mobile version