HCL के संस्थापक शिव नाडर बोले- देश की समस्याओं से निपटने के लिए सभी को मिलकर करना होगा काम

नागपुरः एचसीएल के संस्थापक अध्यक्ष शिव नाडर ने मंगलवार को कहा कि सरकार अकेले देश को आगे नहीं ले जा सकती, बल्कि देश के सामने जो चुनौतियां हैं, जो समस्याएं हैं उनके समाधान के लिए सभी पक्षकारों को मिलकर काम करना होगा. महाराष्ट्र के नागपुर में रेशमीबाग मैदान में राष्ट्रीय स्वयं सेवक (संघ) के विजयदशमी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 8, 2019 11:11 AM

नागपुरः एचसीएल के संस्थापक अध्यक्ष शिव नाडर ने मंगलवार को कहा कि सरकार अकेले देश को आगे नहीं ले जा सकती, बल्कि देश के सामने जो चुनौतियां हैं, जो समस्याएं हैं उनके समाधान के लिए सभी पक्षकारों को मिलकर काम करना होगा.

महाराष्ट्र के नागपुर में रेशमीबाग मैदान में राष्ट्रीय स्वयं सेवक (संघ) के विजयदशमी कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र, नागरिक और गैर सरकारी संगठन चुनौतियों से निपटने के लिए सामने आएं. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नाडर ने कहा, अकेले सरकार देश को अगले स्तर तक नहीं ले जा सकती है, इसके लिए सभी पक्षकारों की बराबर भागीदारी की जरूरत है.

उन्होंने कहा, देश के समक्ष कई चुनौतियां हैं लेकिन सरकार अकेले इनका समाधान नहीं निकाल सकती. इससे निपटने के लिए निजी क्षेत्र, नागरिकों और गैर सरकारी संगठनों को योगदान देना होगा.

सुबह संघ प्रमुख मोहन भागवत ने संघ के वार्षिक विजयदशमी कार्यक्रम में ‘शस्त्र पूजा’ की थी. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस भी मौजूद थे. नाडर के अलावा, रतन टाटा, राहुल बजाज और अजीम प्रेमजी भी संघ मुख्यालय पहुंचे.

Next Article

Exit mobile version