खुलासा: नहीं मान रहा पाकिस्तान, LoC पर फिर सक्रिय किये लॉन्च पैड, घुसपैठ की तैयारी में 275 आतंकी

श्रीनगर/नयी दिल्ली : पाकिस्तान यूएनएचआरसी में कश्मीर मुद्दे पर भारत के हाथों मुंह की खाने के बाद भी बाज न‍हीं आ रहा है. वह लगातार भारत में आतंकी हमले को अंजाम देने के प्रयास में है. सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान ने एकबार फिर एलओसी पर आतंकी कैंप सक्रिय करने का काम किया है. खबरों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 11, 2019 9:27 AM

श्रीनगर/नयी दिल्ली : पाकिस्तान यूएनएचआरसी में कश्मीर मुद्दे पर भारत के हाथों मुंह की खाने के बाद भी बाज न‍हीं आ रहा है. वह लगातार भारत में आतंकी हमले को अंजाम देने के प्रयास में है. सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान ने एकबार फिर एलओसी पर आतंकी कैंप सक्रिय करने का काम किया है.

खबरों की मानें तो पाकिस्तान ने एलओसी के पास सात आतंकी लॉन्च पैड को सक्रिय कर दिया है जिससे वह 275 जिहादियों को सीमापार से घुसपैठ का प्रयास करने वाला है. पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का खुलासा ऐसे समय हुआ है जब अगले महीने एफएटीएफ की बैठक में पाकिस्तान के भविष्य पर फैसला आने की उम्मीद है. इस बैठक में पाकिस्तान के आतंकी फंडिंग को लेकर ब्लैकलिस्ट किये जाने की संभावना जतायी जा रही है.

मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो पाकिस्तान 275 जिहादियों को घुसपैठ कराने की तैयारी कर रहा है. इन आतंकियों में अफगानी और पश्‍तून के आतंकी भी शामिल हैं. एक उच्च आधिकारिक सूत्रों की मानें तो कश्‍मीर में दहशत फैलाने की पाकिस्तान की योजना नयी नहीं है. यह सामान्य है जो 1990 से चला आ रहा है.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस बाबत एक खबर छापी है जिसमें उसने दावा किया है कि उसके पास कुछ दस्तावेज हैं जिससे पाकिस्तानी चाल का खुलासा हुआ है. इस दस्तावेज के आधार पर अखबार ने दावा किया है कि पाकिस्तानी सेना और आइएसआइ ने एलओसी के पास अधिक से अधिक संख्‍या में आतंकियों को घुसपैठ कराने के प्रयास में है जिसके लिए लॉन्च पैड तैयार किये गये हैं.

आतंकियों के निशाने पर उत्तरी कश्‍मीर का गुरेज सेक्टर बताया जा रहा है. खबरों की मानें तो 80 आतंकी गुरेज सेक्टर में, 60 मच्छल, 50 कारनाह, 40 केरान, 20 उरी, 15 नैगाम और 10 रामपुर में डेरा डाले हुए हैं. यहां चर्चा कर दें कि फरवरी महीने में पाकिस्तान ने अपने लॉन्च पैड को एलओसी से हटा लिया था. इस वक्त पुलवामा हमले के बाद भारत ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी.

Next Article

Exit mobile version