महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड में अपने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में विस चुनाव लड़ सकती है भाजपा

नयी दिल्ली : महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड विधानसभा चुनाव भाजपा के अपने मौजूदा मुख्यमंत्रियों के नेतृत्व में लड़ने की संभावना है. भाजपा शासित इन तीनों राज्यों में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा में एक रैली में संभवत: यह स्पष्ट कर दिया कि मुख्यमंत्री मनोहर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 19, 2019 7:43 AM

नयी दिल्ली : महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड विधानसभा चुनाव भाजपा के अपने मौजूदा मुख्यमंत्रियों के नेतृत्व में लड़ने की संभावना है. भाजपा शासित इन तीनों राज्यों में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा में एक रैली में संभवत: यह स्पष्ट कर दिया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस पद के लिए एक बार फिर पार्टी की पंसद होंगे.

सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र के देवेंद्र फडणवीस और झारखंड के रघुवर दास अपने-अपने राज्यों में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. हरियाणा के जींद में एक रैली में शाह ने मनोहर लाल खट्टर सरकार की वापसी के लिए मतदाताओं से 75 सीटें देने का अनुरोध किया. पार्टी के एक नेता ने कहा कि सभी तीनों मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों में पांच साल शासन किया है.

यदि भाजपा सत्ता में लौटी, तो सरकार का नेतृत्व करने के लिए वे स्वभाविक पंसद होंगे. गौरतलब है कि भाजपा ने इन तीनों राज्यों में पिछला चुनाव मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किये बगैर लड़ा था और नतीजे के बाद मुख्यमंत्रियों की घोषणा की थी.

Next Article

Exit mobile version