ED ने मोइन कुरैशी पीएमएलए मामले में कारोबारी सतीश बाबू को किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली : ईडी ने विवादित मांस निर्यातक मोइन कुरैशी और अन्यों के खिलाफ धन शोधन की जांच के संबंध में हैदराबाद के कारोबारी सना सतीश बाबू को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि बाबू को धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) की धाराओं के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार देर रात […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 27, 2019 8:53 AM

नयी दिल्ली : ईडी ने विवादित मांस निर्यातक मोइन कुरैशी और अन्यों के खिलाफ धन शोधन की जांच के संबंध में हैदराबाद के कारोबारी सना सतीश बाबू को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि बाबू को धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) की धाराओं के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि बाबू की हिरासत की मांग करने के लिए उसे शनिवार को यहां एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किए जाने की संभावना है. केंद्रीय जांच ब्यूरो ने एजेंसी में नंबर वन की हैसियत रखने वाले तत्कालीन सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और नंबर दो माने जाने वाले राकेश अस्थाना के बीच तनातनी के दौरान बाबू की ही शिकायत पर अपने पूर्व विशेष निदेशक अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर आपराधिक प्राथमिकी दर्ज की थी.

ईडी ने सरकारी अधिकारियों के साथ मिलीभगत करके कथित भ्रष्टाचार के लिए 2017 में कुरैशी के खिलाफ धन शोधन निवारण कानून के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था. ईडी इस मामले में पूर्व सीबीआई निदेशक ए पी सिंह की भी जांच कर रही है.

Next Article

Exit mobile version