इतिहास रचने को भारत तैयारः ISRO ने की घोषणा- 22 जुलाई को लॉन्च होगा चंद्रयान 2

नयी दिल्ली:दुनिया के सामने अपना लोहा मनवाने और अंतरिक्ष में लंबी छलांग लगा कर भारत इतिहास रचने को तैयार है. इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाइजेशन (इसरो) ने चंद्रयान -2 की लांचिंग को लेकर नयी घोषणा की है. चंद्रयान-2 अब 22 जुलाई को 2 बजकर 43 मिनट पर लांच होगा. इसरों ने आज इसकी आधिकारिक पुष्टि कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 18, 2019 12:23 PM

नयी दिल्ली:दुनिया के सामने अपना लोहा मनवाने और अंतरिक्ष में लंबी छलांग लगा कर भारत इतिहास रचने को तैयार है. इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाइजेशन (इसरो) ने चंद्रयान -2 की लांचिंग को लेकर नयी घोषणा की है. चंद्रयान-2 अब 22 जुलाई को 2 बजकर 43 मिनट पर लांच होगा. इसरों ने आज इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी है. बता दें कि बीते 15 जुलाई को ही इसकी लांचिंग होनी थी लेकिन तकनीकी खराबी के कारण इसे टाल दिया गया था.

जानकारी के मुताबिक इसरो चंद्रयान-2 को जियोसिंक्रोनस लॉंच व्हीकल यानि जीएसएलवी एमके-111के जरिये अंतरिक्ष में भेजेगा. बता दें कि चंद्रयान-2 चंद्रमा के दक्षिणी ध्रूव पर लैंड करेगा और सतह की जानकारी इकट्ठा करेगा.बता दें कि चंद्रयान-2, भारत का चांद पर दूसरा मिशन, 15 जुलाई को किन्हीं तकनीकी परेशानियों के कारण नहीं हो पाया था.

Next Article

Exit mobile version