आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से झटका, जमानत याचिका खारिज कर कही ये बात

नयी दिल्लीः यौन उत्पीड़न के मामले में जेल में बंद आसाराम को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देने से एक बार फिर इनकार कर दिया है. कोर्ट ने कहा है कि पहले मुकदमे को पूरा करने की जरूरत है और गुजरात ट्रायल कोर्ट से मामले की सुनवाई पूरी करने को कहा है. वहीं, गुजरात सरकार ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 15, 2019 12:45 PM
नयी दिल्लीः यौन उत्पीड़न के मामले में जेल में बंद आसाराम को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देने से एक बार फिर इनकार कर दिया है. कोर्ट ने कहा है कि पहले मुकदमे को पूरा करने की जरूरत है और गुजरात ट्रायल कोर्ट से मामले की सुनवाई पूरी करने को कहा है. वहीं, गुजरात सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि आसाराम के खिलाफ सूरत में चल रहे रेप केस में अभी 10 गवाहों के बयान दर्ज होना बाकी है.
सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत को कहा कि हाई कोर्ट की टिप्पणी से प्रभावित हुए बिना मामले का निपटारा करे. गौरतलब है कि उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम की सजा पर रोक लगाने की याचिका 26 मार्च 2019 को हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी. इतना ही नहीं, हाईकोर्ट ने आसाराम की जमानत अर्जी भी खारिज कर दी थी.
गौरतलब है कि आसाराम पर बलात्कार और हत्या का मामला है और इसी मामले में वह जेल में बंद है. बात दें कि राजस्थान के जोधपुर स्थित अपने आश्रम में वर्ष 2013 में 16 साल की एक लड़की के साथ दुष्कर्म करने के मामले में जोधपुर की अदालत ने आसाराम को को दोषी करार दिया और उम्रकैद की सजा सुनायी थी.

Next Article

Exit mobile version