जम्मू-कश्मीर: किश्‍तवाड़ में मिनी बस खाई में गिरी, 35 की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक, मुआवजे का ऐलान

जम्‍मू : जम्‍मू के किश्‍तवाड़ इलाके में एक ओवर लोड मिनी बस सोमवार सुबह खाई में गिर गयी. हादसे में करीब 35 की मौत की खबर है जबकि कई घायल बताये जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह दर्दनाक हादसा जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में हुआ है. बताया जा रहा है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 1, 2019 9:57 AM

जम्‍मू : जम्‍मू के किश्‍तवाड़ इलाके में एक ओवर लोड मिनी बस सोमवार सुबह खाई में गिर गयी. हादसे में करीब 35 की मौत की खबर है जबकि कई घायल बताये जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह दर्दनाक हादसा जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में हुआ है.

बताया जा रहा है कि सिरगवारी केशवन इलाके में एक मिनी बस गहरी खाई में गिर गयी जिसमें क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे. हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गयी. जानकारी मिली है कि मिनी बस का नंबर जेके-17-6787 है. मिनी बस यात्रियों को लेकर केशवन से किश्तवाड़ की ओर जा रही थी. करीब पौने आठ बजे बस खाई में जा गिरी.

स्थानीय लोग, पुलिस, प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान चलाया. 13 घायलों को जिला अस्पताल किश्तवाड़ में भर्ती कराया गया है. हादसे की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किश्तवाड़ वाहन दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. इसके अलावा उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि घायलों को बेस्ट मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जाए.

पीएम मोदी ने जताया शोक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर बस दुर्घटना में 35 लोगों की मृत्यु पर शोक जताया और कहा कि यह ‘‘दिल दहलाने वाली’ घटना है. मोदी ने ट्वीट किया कि ‘‘जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ की घटना दिल दहलाने वाली है. हादसे में अपना जान गंवाने वाले लोगों के प्रति हम शोक जताते हैं और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना जताते हैं. हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

Next Article

Exit mobile version