BEL के चेयरमैन ने कहा, लोकसभा चुनाव में ईवीएम और वीवीपैट के आंकड़ों में कोई अंतर नहीं पाया गया

नयी दिल्ली : भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के चेयरमैन और सीएमडी MV Gowtama ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में ईवीएम और वीवीपैट के आंकड़ों में कोई अंतर नहीं पाया गया है. Gowtama ने उक्त बातें भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही. उन्होंने कहा कि ईवीएम और वीवीपैट के बीच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 1, 2019 5:27 PM

नयी दिल्ली : भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के चेयरमैन और सीएमडी MV Gowtama ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में ईवीएम और वीवीपैट के आंकड़ों में कोई अंतर नहीं पाया गया है.

Gowtama ने उक्त बातें भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही. उन्होंने कहा कि ईवीएम और वीवीपैट के बीच अंतर का एक भी मामला मेरे सामने नजर नहीं आया है.Gowtama ने कहा कि ईवीएम और वीवीपैट के बीच अंतर होने का कोई सवाल ही नहीं होता. उन्होंने एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि चुनाव से पहले ईवीएम को लेकर जो भी आशंकाएं जतायी जा रहीं थीं, उनका निराकरण कर लिया गया था.

गौरतलब है कि भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने 10 लाख ईवीएम चुनाव आयोग को उपलब्ध कराया था. उन्होंने कहा कि हमारे देश में लोकतंत्र की रक्षा के लिए यह जरूरी है कि ईवीएम के उपयोग को ज्यादा से ज्यादा प्रचारित किया जाये. उन्होंने कहा कि जिनको भी यह शक है कि ईवीएम में कोई खराबी थी वे कोर्ट जाकर अपनी शिकायत 45 दिन के अंदर दर्ज करा सकते हैं. सभी ईवीएम को 45 दिनों तक सुरक्षित रखा जायेगा.

Next Article

Exit mobile version