ईडी के कार्यालय पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, होगी पूछताछ

नयी दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा आज पूछताछ के लिए ईडी के कार्यालय पहुंचे. मनी लॉड्रिंग के मामले में ईडी ने कल उन्हें समन किया था. जमीन खरीद व बेनामी संपत्ति के मामले में ईडी उनसे पूछताछ करना चाहती है.गौरतलब है कि इस मामले में ईडी वाड्रा से पहले भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 30, 2019 11:13 AM

नयी दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा आज पूछताछ के लिए ईडी के कार्यालय पहुंचे. मनी लॉड्रिंग के मामले में ईडी ने कल उन्हें समन किया था. जमीन खरीद व बेनामी संपत्ति के मामले में ईडी उनसे पूछताछ करना चाहती है.गौरतलब है कि इस मामले में ईडी वाड्रा से पहले भी पूछताछ कर चुकी है, लेकिन एक बार फिर उनसे पूछताछ की जा रही है.

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को धनशोधन मामले में आरोपी रॉबर्ट वाड्रा की विदेश जाने की अनुमति वाली याचिका पर अपना फैसला तीन जून के लिए सुरक्षित रख लिया. प्रवर्तन निदेशालय ने वाड्रा की उस अर्जी का विरोध किया जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुए ब्रिटेन और दो अन्य देशों की यात्रा की अनुमति मांगी है. प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि जांच अभी बहुत महत्वपूर्ण चरण में है.

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पेश होते हुए कहा, ‘‘उनकी हिरासत में पूछताछ की जरूरत है और वे फरार हो सकते हैं. वे गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं. उनकी चिकित्सीय स्थिति एक बहाना है. चिकित्सीय स्थिति नियमित चिकित्सीय जांच प्रतीत होती है.’ विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने कहा कि वह तीन जून को दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आदेश सुनाएंगे. प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत को बताया कि वाड्रा कथित हथियार डीलर संजय भंडारी से जुड़े हैं जो कि लंदन में था.

Next Article

Exit mobile version