अपनी विफलता छिपाने की कोशिश कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : राहुल गांधी

नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. दुनिया के कई प्रमुख अर्थशास्त्रियों द्वारा भारत के आर्थिक विकास से जुड़े आंकड़ों में ‘‘राजनीतिक हस्तक्षेप’ पर चिंता जताये जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 15, 2019 1:57 PM


नयी दिल्ली :
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. दुनिया के कई प्रमुख अर्थशास्त्रियों द्वारा भारत के आर्थिक विकास से जुड़े आंकड़ों में ‘‘राजनीतिक हस्तक्षेप’ पर चिंता जताये जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह रोजगार पर सच्चाई और अपनी विफलता छिपाने की कोशिश कर रहे हैं.

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी सच छिपाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि रोजगार से जुड़े आंकड़े कहीं सार्वजनिक न हो जायें.’ खबरों के मुताबिक, अर्थशास्त्रियों और समाज शास्त्रियों ने आर्थिक आंकड़ों में कथित राजनीतिक हस्तक्षेप को लेकर चिंता जतायी है.

कुल 108 विशेषज्ञों ने एक संयुक्त बयान में सांख्यिकी संगठनों की ‘संस्थागत स्वतंत्रता’ बहाल करने का आह्वान किया है. सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आंकड़ों में संशोधन करने तथा एनएसएसओ द्वारा रोजगार के आंकड़ों को रोक कर रखे जाने के मामले में पैदा हुये विवाद के मद्देनजर यह बयान आया है.

क्या आप जानते हैं झारखंड की पहली महिला सांसद विजया राजे को?

Next Article

Exit mobile version