पुलवामा का बदला! जैश के कैंप पर बरसाये गये बम, बालाकोट कैंप तबाह, बालाकोट के पास ही मारा गया था आतंकी लादेन

इस्लामाबाद : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान पर बहुत बड़ी कार्रवाई की है. समाचार एजेंसी एएनआई की मानें तो वायुसेना ने एलओसी को पार कर भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने जैश के ठिकानों को तबाह किया है. जानकारी के अनुसार भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बम एलओसी के पार बरसाये हैं. बताया जा रहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 26, 2019 9:25 AM

इस्लामाबाद : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान पर बहुत बड़ी कार्रवाई की है. समाचार एजेंसी एएनआई की मानें तो वायुसेना ने एलओसी को पार कर भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने जैश के ठिकानों को तबाह किया है. जानकारी के अनुसार भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बम एलओसी के पार बरसाये हैं.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की ओर से एक्शन किया गया. बालाकोट के साथ-साथ हमारी वायुसेना ने मुजफ्फराबाद और चकोटी में स्थित जैश के कैंप को निशाना बनाया. जानकारी के अनुसार वायुसेना ने जैश के क्ट्रोल रूम अल्फा-3 को भी नेस्तानाबूत कर दिया गया है. यहां चर्चा कर दें कि बालाकोट पाकिस्तान के एबटाबाद के पास स्थिति है. एलओसी से बालाकोट की दूरी 88 किलोमीटर है. एबटाबाद वही इलाका है जहां ओसामा बिन लादेन छिपा था. भारतीय वायुसेना का इतना अंदर जाकर कार्रवाई करना बेहद सफल ऑपरेशन माना जा रहा है.

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि सेना को पूरी छूट दी गयी है.

इससे पहले पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय वायुसेना ने मुजफराबाद सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) का उल्लंघन किया है. सेना की मीडिया शाखा अंतर-सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया है, ‘‘भारतीय वायुसेना के विमान मुजफराबाद सेक्टर से घुसे. पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से समय पर और प्रभावी जवाब मिलने के बाद वह जल्दीबाजी में अपने बम गिरा कर बालाकोट के करीब से बाहर निकल गये. जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ है.’ उन्होंने लिखा है, ‘‘भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी वायुसेना ने तुरंत जवाब दिया। भारतीय विमान लौट गये.’

गौरतलब है कि यह आरोप जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों में बढ़े तनाव के बीच लगाया गया है। हमले में सुरक्षा बल के 40 जवाब शहीद हुए थे.

Next Article

Exit mobile version